Home > State > Delhi > क्या सरकार ने ज़ुबान, सर काटने की छूट दे रखी है- दिग्विजय

क्या सरकार ने ज़ुबान, सर काटने की छूट दे रखी है- दिग्विजय

Digvijay_Singhनई दिल्ली- अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पूछा कि क्या सरकार ने सर काटने की छूट बीजेपी कार्यकर्ताओं को दे दी है ? और इन कार्यकर्ताओं पर अब तक कोई कार्यवाही क्यों नहीं हुई !

दिग्विजय ने आज ट्वीट किया कि ”क्या सरकार ने ज़ुबान या सर काटने की छूट संघ/भाजपा के कार्यकर्ताओं को दे दी है ? अभी तक उनके ख़िलाफ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया ?”

उनका ये ट्वीट जेएनयू छात्र नेता कन्हैया कुमार को लेकर हो रहे जुबानी हमलों के बाद आया !

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने कन्हैया के जेएनयू में कन्हैया के भाषण वाले मामले में जुबानी हमला करते हुए कहा था कि देशद्रोहियों से सख्ती से निपटा जाएगा। जेएनयू से जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे अगर जेएनयू में दूसरा जिन्ना पैदा होता है तो उसे दफना दिया जाएगा। केंद्र की सरकार उसे कुचल देगी।

कुमार देशद्रोह के मामले में गिरफ़्तारी के बाद ज़मानत पर रिहा हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने गुरुवार रात जेएनयू परिसर में छात्रों को संबोधित किया अपने भाषण में कन्हैया ने जमकर निशाना साधा ।

इससे पहले यूपी के एक बीजेपी नेता कन्हैया की जीभ काटने के एवज में पांच लाख रुपये की इनाम की घोषणा की थी। हालांकि बाद में बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। वहीं, पूर्वांचल सेना की ओर से लगाए गए एक पोस्टर में कन्हैया को गोली मारने पर ग्यारह लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। जिसके पोस्टर दीवारों पर चश्पा हैं !
बीजेपी नेताओं के उग्र बयान बाजी से कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसके लिए केंद्र को कड़े निर्देश देना होंगे ! हालांकि केंद्र या दिल्ली पुलिस की ओर से जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की सुरक्षा को लेकर अब तक कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com