बीजेपी को किसने दिया धर्म पूछने का हक - Tez News
Home > State > Gujarat > बीजेपी को किसने दिया धर्म पूछने का हक

बीजेपी को किसने दिया धर्म पूछने का हक

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर हुए विवाद के बीच स्वामी नारायण मंदिर के पुजारी ने कहा है कि यहां हिन्दू आए या गैर हिन्दू, इससे बीजेपी को परेशानी क्यों हो रही है। राहुल गांधी के समर्थन में पुजारी ने कहा कि वो मंदिर आए थे मगर उन्होंने गैर हिन्दू के रूप में मंदिर के रजिस्टर में एंट्री नहीं की थी। उस पर राहुल गांधी के हस्ताक्षर नहीं हैं।

इसके साथ ही पुजारी ने यह भी कहा कि किसी का धर्म पूछने का अधिकार बीजेपी को किसने दिया? पुजारी ने संवाददाताओं का सवाल देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने बहुत ही आस्थावान तरीके से मंदिर में पूजा अर्चना की। कांग्रेस ने पुजारी के बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर पहुंचे थे। वहां उन्होंने जलाभिषेक किया था। उनके मंदिर जाने पर बाद में विवाद खड़ा हो गया था। मंदिर के रजिस्टर में उनकी गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री की बात कही गई थी। राहुल गांधी के साथ-साथ राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई थी।

खबरें आईं कि मंदिर के सुरक्षा रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई है।

बता दें कि मंदिर के नियमों के मुताबिक गैर हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी होती है। हालांकि, देर शाम होते-होते कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि राहुल गांधी जनेऊधारी हिन्दू हैं। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा कि राहुल गांधी ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं।

उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी जनेऊ पहना था। सुरजेवाला ने गुजरात चुनाव में बहस का स्तर गिराने पर बीजेपी की कड़ी आलोचना भी की है। कांग्रेस प्रवक्ता ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विजिटर रजिस्टर में दस्तखत किए हैं कहीं और नहीं।

दरअसल, गुजरात चुनाव में अब बहुत कम दिन रह गए हैं। ऐसे में वोटरों को रिझाने के लिए हिन्दुत्व कार्ड खेला जा रहा है। लिहाजा, वहां सियासी पारा चरम पर है। सभी राजनीतिक दल के लोग चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। कांग्रेस की तरफ से जहां पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा संभाल रखा है, वहीं बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार प्रचारक हैं। राज्य में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 9 दिसंबर और दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान होने हैं। 18 दिसंबर को मतगणना होगी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com