Home > India > यूपी: 622 में से 600 प्रखंड अध्यक्षों की मांग, प्रियंका लाओ, कांग्रेस बचाओ !

यूपी: 622 में से 600 प्रखंड अध्यक्षों की मांग, प्रियंका लाओ, कांग्रेस बचाओ !

Priyanka Gandhi Vadraलखनऊ- उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को यूपी कांग्रेस की कमान सौंपने की मांग दिनों-दिन बढ़ती जा रही है ! छोटे से लेकर बड़े नेता तक एक सुर में प्रियंका को चुनावी मैदान में उतारने की मांग कर रहे हैं ! कांग्रेस के लगभग 600 प्रखंड अध्यक्षों ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में प्रियंका को पार्टी की कमान दिए जाने की मांग की है ! कांग्रेसियों का तर्क है कि इससे यूपी में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी !

फिलहाल प्रियंका केवल अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली और भाई राहुल गांधी के संसदीय चुनाव क्षेत्र अमेठी में ही पार्टी का प्रचार करती हैं ! प्रशांत किशोर के साथ हुई इस बैठक में कई प्रखंड अध्यक्षों ने तो प्रियंका के ‘करिश्मे’ की तुलना उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ की ! मालूम हो कि पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के कुल 622 ब्लॉक अध्यक्ष हैं ! इनमें से करीब 600 मंगलवार को हुई बैठक में शिरकत कर रहे थे !

कांग्रेस नेता की मानें तो प्रदेश में अपनी खोई जमीन तलाशने के लिए कांग्रेस लंबे समय से कोशिश कर रही है ! और अगर प्रियंका को कमान मिलती है तो पार्टी को जरूर फायदा होगा ! क्योंकि प्रियंका गांधी असली मायने में इंदिरा गांधी की छवि हैं ! अगर 2017 का विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाता है, तो कांग्रेस को बहुत फायदा होगा ! महिला मतदाताओं को रिझाने के अलावा प्रियंका पार्टी को भी एकजुट करेंगी !

प्रशांत किशोर ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों की सुझावों को सुना. लेकिन उन्होंने बैठक में खुद इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की ! किशोर को प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति और छवि सुधारने के लिए रणनीति तैयार करने का काम सौंपा गया है ! वह खुद भी प्रियंका को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपे जाने की सलाह पार्टी को दे चुके हैं !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com