Home > India > क्यों बनाई एक धड़े ने राष्ट्रसंत से दूरी

क्यों बनाई एक धड़े ने राष्ट्रसंत से दूरी

unnamedसिवनी [ TNN ] प्रसिद्ध मठ मंदिर में राष्ट्रसंत प्राग्ज्ञानानंद जी महाराज की भागवत चल रही है । सिवनी के श्रद्धालु भक्ति भाव से इसका आनंद भी उठा रहे है पर सब कुछ ठीक है ऐसा दिखाई नहीं देता ।

इसका मुख्य कारण एक धार्मिक कार्यो में रूचि रखने वाले खेमे की कार्यक्रम से दूरी बनाना है । जगतगुरु स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज की टीम राष्ट संत की भागवत से नदारत है उनमे प्रमुख रूप से हिंगलाज सेना के संजय भारद्वाज राजेन्द्र नेमाँ और आशा सनोडिया आदि है ।

पूर्व में भी इनकी भागवत महावीर मढिय़ा में हई थी तब ये प्रचारित किया गया जी महाराज श्री पधारेंगे पर वो बाईपास से ही चले गए कुछ ऐसा ही इस बार भी हो रहा है जहां छुआई में दंडी स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द की भागवत होना है और वहां स्वरूपानंद जी का आगमन हो रहा है ।

इस मसले पर एक विज्ञप्ति भी कुछ दिनों पहले जारी हुई थी उस से इस मामले को और हवा मिल गई । इस कार्यक्रम को सम्पादित करने में प्रॉपर्टी डीलर बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर और ठेकेदारो से भारी चंदा हुआ है जिसकी वजह से भागवत में भव्यता है पर दो धार्मिक खेमो की दूरिया अपने आप में प्रश्न उठा रही है । गत दिवस रविशंकर शास्त्री द्वारा भी एक विज्ञप्ति जारी की गई थी जिसमें राष्ट्रसंत प्रज्ञानानंद को स्वयंभू संत करार दिया गया था।

रिपोर्ट :-अखिलेश दुबे 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com