राखी सावंत ने उठाए सवाल, आसाराम को फांसी की सजा क्यों नहीं !

0
25

अपने आप को भगवान कहने वाले आसाराम को नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के जुर्म में उम्रकैद की सजा मिली है। बीते बुधवार को जोधपुर सेंट्रल जेल में लगी एससी-एसटी कोर्ट के विशेष जज मधुसूदन शर्मा की अदालत ने इस मामले में सहअभियुक्त शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई जबकि अन्य दो प्रकाश और शिव को रिहा कर दिया।

इस फैसले से जहां पीड़िता और पीड़िता के परिवार वालों ने चैन की सांस ली है, वहीं दूसरी ओर देश के कई जानी-मानी हस्तियों नें इस मुद्दे पर टिप्पणी की है लेकिन बॉलीवुड की विवादित आयटम गर्ल राखी सावंत ने आसाराम की सजा पर सवाल उठाए हैं।

एक टीवी इंटरव्यू में राखी ने सजा पर सवाल उठाया क‍ि आसाराम को उम्र कैद क्‍यों म‍िली है, जबक‍ि उसको तो इस पाप के ल‍िए फांसी की सजा म‍िलनी चाह‍िए थी। हालांकि राखी ने ये भी कहा कि मुझे बेहद खुशी हो रही है क‍ि आसाराम को सख्‍त सजा का ऐलान कोर्ट ने क‍िया है लेकिन इस मामले में मौत की सजा क्यों नहीं दी गई।

लड़की नाबालिग थी, बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाह‍िए। आगे राखी ने ये भी कहा क‍ि बच्‍च‍ियों पर गंदी नजर रखने वाले और गंदी सोच रखने वाले लोगों के ल‍िए यह बहुत अच्छा उदाहरण है।

आपको बता दें हाल ही में पॉक्सो एक्ट में बदलाव को कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे अपनी हरी झंडी दे दी है। ऐसे में इस अध्यादेश के लागू होने के बाद 12 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ रेप करने वाले को फांसी की सजा दी जाएगी। नए कानून के मुताबिक अगर 12 साल से कम उम्र की बच्ची के साथ रेप किया जाता है और आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसे फांसी की सजा भी हो सकती है।