husband-fire-wife-agarआगर-मालवा – ग्राम भानपुरा में शुक्रवार दोपहर पति ने  के लिए पत्नी को जिंदा जला दिया। इसके बाद आरोपी भागने लगा तो लोगों ने उसे पकड़कर पास ही पेड़ से बांध दिया।

जानकारी के अनुसार दुलेसिंह पिता करणसिंह सौंधिया ने पत्नी मुन्‍नाबाई (30) से पैर के चांदी के कड़े शराब पीने के लिए मांगे। नहीं देने पर उसके साथ पहले मारपीट की और घर में रखा केरोसिन डालकर आग लगा दी। पड़ोसी महिलाओं ने बचाने का प्रयास किया तो उनके सामने दुलेसिंह ने अभ्रदता की। ऐसे में वे घर में नहीं घुस पाई। लपटें और धुआं देख दुलेसिंह के भाई को खबर दी गई। देखते ही देखते गांव के घटनास्थल पर पहुंच गए।

सूचना पर एसडीओपी नानसिंह डाबर व टीआई आरके चतुर्वेदी पुलिस बल सहित पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि आरोपी आदतन शराबी है। नशे की लत में इसके हिस्से की जो 8 बीघा जमीन थी, उसे भी कई वर्ष पूर्व यह बेच चुका है। इसकी 5, 8 व 13 वर्ष की तीन बच्चियां हैं। परिवार का भरण-पोषण पत्नी मजदूरी कर किया करती थी।

पड़ोसियों ने यह भी बताया कि दुलेसिंह आए दिन शराब के लिए पैसे की मांग को लेकर मारपीट करता था। गत वर्ष ग्राम आकली, सुसनेर से मायकेवाले मुन्नााबाई को यहां से ले गए थे। करीब 5-6 माह वहां रहने के बाद दुलेसिंह द्वारा माफी मांगने व शराब पीना छोड़ने की बात पर वापस ससुराल भेज दिया था। पुलिस ने मौका पंचनामा कर सभी वस्तुएं जब्त की। पेड़ से बंधे दुलेसिंह को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल आगर पहुंचाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here