Home > State > Delhi > गोडसे देशभक्‍त : साध्वी प्रज्ञा को मन से कभी माफ़ नहीं कर पाऊंगा: पीएम मोदी

गोडसे देशभक्‍त : साध्वी प्रज्ञा को मन से कभी माफ़ नहीं कर पाऊंगा: पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि महात्मा गांधी पर दिए गए बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा ने भले ही माफी मांग ली हो, लेकिन वे उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। हालांकि, उन्होंने सीधे तौर पर किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा अप्रत्यक्ष तौर पर साध्वी प्रज्ञा की ओर ही था। उन्होंने एक निजी चैनल से साक्षात्कार में कहा, “गांधी जी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वो बहुत ख़राब है और समाज के लिए बहुत गलत हैं। ये अलग बात है की उन्होंने माफी मांग ली, लेकिन मैं उन्हें मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

गौरतलब है कि देवास लोकसभा सीट पर 19 मई को होने वाले चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी महेन्द्र सोलंकी के समर्थन में आगर मालवा में रोड शो कर रही प्रज्ञा ने बृहस्पतिवार को एक सवाल के जवाब में स्थानीय न्यूज चैनल से कहा था, ”नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांक कर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसा बोलने वालों को जवाब दे दिया जाएगा।”

पत्रकार ने प्रज्ञा से सवाल किया था कुछ दिन पहले कमल हासन ने गोडसे को देश का पहला हिन्दू आतंकवादी कहा था, इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है। हालांकि इस बयान पर किरकिरी होने के बाद प्रज्ञा ने इस पर माफी मांग ली।

मध्यप्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने गुरुवार रात एक वीडियो जारी किया जिसमें प्रज्ञा कह रही है, ”यह मेरा निजी बयान था। मैं रोड शो कर रही थी।

इस दौरान मुझे भगवा आतंक के बारे में प्रश्न पूछा गया। यह मेरा त्वरित जवाब था क्योंकि मैं रास्ते में थी। मैं किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहती थी। मेरे बयान से अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं।”

वीडियो में उन्होंने कहा, ‘मैं गांधी जी का बहुत सम्मान करती हूं। गांधी जी ने जो देश के लिए किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। मैंने टीवी नहीं देखी है, लेकिन जो पार्टी की लाइन है, भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता होने के नाते मेरी भी वही लाइन है। मैं इस बयान के लिए माफी मांगती हूं।”

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com