Home > India News > सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अध्यन करेगे – कुलस्ते

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अध्यन करेगे – कुलस्ते

मण्डला – मंडला में रानी दुर्गावती पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मीडिया से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा 634 एमबीबीएस स्टूडेंट का दाखिला रदद करने के आदेश पर प्रतिक्रिया दी। श्री कुलस्ते ने कहा कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिश पर उन्हें दाखिला दिया गया था। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने अपनी गाइड लाइन के आधार पर उसको रदद किया है। कोर्ट ने जो कहा है उस पर कुछ कहना ठीक नहीं है हम फैसले का अध्यन करेंगे। इस बात का भी ख्याल किया जायेगा कि छात्रों का भविष्य बर्बाद न हो। भाजपा कार्यकर्ता और आईएसआई कनेक्शन पर कुलस्ते ने जाँच की बात कहते हुए पल्ला झाड़ने की कोशिश की। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण के समीक्षा के ब्यान पर कुलस्ते ने कहा कि हर चीज़ समीक्षा होनी चाहिये एसटी – एससी के आरक्षण का अलग मामला है इसमें बाद में अन्य लोग भी शामिल हो गए है वो अलग मुद्दा है। जिसका जो संवैधानिक अधिकार है वो उन्हें मिलना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के निर्देषानुसार स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन योजना प्रकोष्ठ के तत्वाधान में रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मण्डला में दो दिवसीय कॅरियर मेले का शुभारंभ करने फग्गन सिंह कुलस्ते, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारत सरकार बतौर मुख्य आतिथ्य पहुंचे थे।

स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ.एस.पी.धूमकेती ने इस कॅरियर अवसर मेले का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि फग्गन सिंह कुलस्ते, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारत सरकार ने अपने उद्बोधन में कहा की यह कॅरियर अवसर मेला छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर है जिसमें वे अपने रोजगार एवं स्वरोजगार का चयन कर सकते हैं। सभी छात्र-छात्राओं को इस मेले का लाभ उठाना चाहिए। छात्र महाविद्यालय में अध्ययन करते समय ही अपने कॅरियर के प्रति जागृत होता है। मुख्य अतिथि ने महाविद्यालय के कक्षों में कूलर लगवाने की भी घोषणा की।

श्रीमती सम्पतिया उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष मण्डला ने छात्रों से आव्हान किया कि वे प्रत्येक वर्ष महाविद्यालय परिसर में एक वृक्ष लगायें एवं उसकी देखभाल भी करें। इस कॅरियर अवसर मेले का लाभ लेने के लिए जिले के समस्त महाविद्यालयों के छात्र-छात्रा एवं प्राध्यापक उपस्थित हुये। इस कॅरियर अवसर मेले में विभिन्न रोजगार प्रदाता कम्पनियों एवं विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टॉल लगाये गये है।
@सैयद जावेद अली






Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .