Home > Latest News > मुसलमान जालिम हुए तो हिंदुओं का साथ दूंगा : शरीफ

मुसलमान जालिम हुए तो हिंदुओं का साथ दूंगा : शरीफ

PakPM-nawaz sharifइस्लामाबाद – पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने मुल्क में रह रहे हिंदुओं को भरोसा दिलाया है कि अगर उन पर जुल्म होता है और जालिम मुसलमान है तो वो हिंदुओं के साथ खड़े होंगे।

कराची में बुधवार को हिंदुओं के त्यौहार दीपावली के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।

बकौल शरीफ, यह मेरी जिम्मेदारी है कि अगर कोई जुल्म का शिकार है तो उसका संबंध चाहे किसी भी धर्म से हो, उसकी मदद की जाए। मेरा मजहब यही सिखाता है और सिर्फ इस्लाम ही नहीं, हर मजहब यही सिखाता है कि जालिम का नहीं, मजलूम का साथ दो।

शरीफ ने यह भी कहा कि हम एक कौम और मुल्क हैं। जितना हो सके आपस में एकता पैदा करें। एक दूसरे की मदद करें। मुसलमान हिंदुओं से खुशियां बांटे, हिंदू मुसलमानों और सिखों से, रब भी इसी में राजी है। रब इसमें राजी नहीं कि हम एक दूसरे में फर्क करें।

पाकिस्तान में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने हिंदुओं के त्यौहार में शिरकत की है और उन्होंने इस ख्वाहिश का भी इजहार किया कि उन्हें रंगों के त्यौहार होली में शामिल होने की दावत दी जाए।

शरीफ ने वहां मौजूद अपने हिंदू दोस्तों से कहा कि अगले साल से उन्हें उस जगह बुलाएं जहां असल में त्यौहार मनाया जाता है।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .