दो दिन में भारत से मंजूरी नहीं मिली तो IND-PAK सीरीज रद्द - Tez News
Home > Sports > Cricket > दो दिन में भारत से मंजूरी नहीं मिली तो IND-PAK सीरीज रद्द

दो दिन में भारत से मंजूरी नहीं मिली तो IND-PAK सीरीज रद्द

India vs Pakistan

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित क्रिकेट श्रृंखला के लिये अब समय कम बचा है और पीसीबी ने कहा है कि यदि भारत सरकार अगले दो दिन में इसे मंजूरी नहीं देती तो इसे रद्द कर दिया जायेगा । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि पीसीबी एक दो दिन इंतजार करेगी जिसके बाद श्रृंखला रद्द कर दी जायेगी । दोनों टीमों के बीच सीमित ओवरों की छोटी श्रृंखला इस महीने श्रीलंका में प्रस्तावित है ।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो इस श्रृंखला की संभावना बहुत कम है क्योंकि हमें बताया गया है कि भारतीय विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच मुलाकात में इस पर बात नहीं की गई ।’ उन्होंने कहा , यदि श्रृंखला नहीं होती तो हमें चार से पांच करोड़ डालर का नुकसान होगा

उन्होंने कहा ,‘ उसके बाद श्रृंखला रद्द कर दी जायेगी ।’ शहरयार ने कहा कि श्रृंखला के आयोजन की संभावना अब बहुत कम है क्योंकि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक में इस पर बात नहीं की । क्योंकि हमने श्रीलंका में श्रृंखला की तैयारियां शुरू कर दी थी । हमें उम्मीद थी कि भारतीय विदेश मंत्री और पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच बातचीत में क्रिकेट का मसला भी उठेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ । हम निराश हैं ।

शहरयार ने कहा कि पीसीबी अपनी भावी नीतियों की समीक्षा करके संचालक बोर्ड के सदस्यों को इस पर जानकारी देगा। उन्होंने कहा ,‘ भारत के खिलाफ श्रृंखला नहीं होना आर्थिक तौर पर हमारे लिये झटका है । हमें उम्मीद थी कि भारतीय बोर्ड को सरकार से मंजूरी मिल जायेगी चूंकि उन्होंने हमारे साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किये हैं ।

हमें बाकी श्रृंखलाओं के भविष्य के बारे में भी सोचना है ।’ उन्होंने कहा कि मार्च में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी का फैसला उनकी सरकार से मंजूरी पर निर्भर होगा । उन्होंने कहा ,‘ सरकार ने हमें श्रीलंका में भारत के खिलाफ छोटी श्रृंखला खेलने की अनुमति दी है लेकिन अभी तक यह तय नहीं लग रहा है ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com