देवर ने बंदूक की नोंक पर भाभी से किया बलात्‍कार

0
68

उत्तर प्रदेश से रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली ख़बर आई है। राज्य के मुजफ्फरनगर जिले में एक शख्स ने रिश्तों की मर्यादा तार-तार कर दी।

जानकारी के मुताबिक, मामला भोपा थाना क्षेत्र के नगला बुजुर्ग गांव का है। यहां रविवार की देर शाम जबरदस्ती घर में घुसकर देवर ने बंदूक की नोक पर अपनी ही भाभी के साथ बलात्कार किया।

आरोपी ने घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब पीड़ित महिला का पति घर से दवाई लेने के लिए बाहर गया था।

पीड़िता ने बतलाया है कि रविवार शाम उसका पति घर से दवाई लेने के लिए गया था। उसी समय उसका देवर रिजवान जबरदस्ती घर में घुस आया और उसके साथ बदतमीजी करने लगा।

आरोपी रिजवान ने पीड़िता को बंदूक दिखाकर गोली मारने की धमकी देकर उसके साथ बलात्कार किया और फरार हो गया। पति के घर वापस आने पर पीड़िता ने सारी बात बताई। इसके बाद उसके पति ने थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले कठुआ और उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में लोगों में गुस्सा है। विभिन्न जगहों पर लोगों ने रेप जैसी वारदात के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। लोग ऐसे मामलों में संलिप्त बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इस बीच केंद्र सरकार ने भी रेप की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए ‘पॉक्सो’ एक्ट में बड़े बदलाव किये हैं। पॉक्सो एक्ट में किये गये बदलावों के तहत अब 13 साल से कम उम्र की नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है।

हालांकि, यह भी सच है कि भले ही बलात्कारियों के खिलाफ कड़े से कड़े कानून बनाने की बात कही जा रही हो, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद देश में बलात्कार जैसी वीभत्स घटनाएं खत्म नहीं हो पा रही हैं।