भड़की बदले की आग: महिला को गांव में निर्वस्त्र घुमाया   - Tez News
Home > Crime > भड़की बदले की आग: महिला को गांव में निर्वस्त्र घुमाया  

भड़की बदले की आग: महिला को गांव में निर्वस्त्र घुमाया  

 attempted rape
भिण्ड- जिले के लहार कस्बे में बदले की कार्रवाई के तहत एक समुदाय विशेष के लोगों ने एक महिला को कथित रूप से घर से निकालकर निर्वस्त्र किया, उससे जमकर मारपीट की और उसके बाल काटे.

महिला के बेटे ने दूसरे समुदाय की लड़की से ‘कोर्ट मैरिज’ कर ली थी, इसी का बदला लेने के लिए यह कार्रवाई की गयी. पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने पीड़ित महिला की शिकायत के हवाले से आज यहां कहा, ‘‘कुछ समय पहले पीड़ित महिला के बेटे ने एक लड़की से उसके अभिभावकों की सहमति के बिना ‘कोर्ट मैरिज’ की थी. यह लड़का कल ही अपनी पत्नी के साथ लहार लौटा था.

इसकी जानकारी जब लड़की के अभिभावकों के समुदाय को मिली तो कुछ लोग जबरन लड़के घर में घुस गए. वहां नवविवाहित जोडा नहीं मिलने से नाराज होकर, उन्होंने लड़के की 45 वर्षीय मां को घर से कथित तौर पर घसीटकर बाहर निकाल लिया.

महिला को निर्वस्त्र कर उससे जमकर मारपीट की और उसके बाल काट कर उसे कस्बे में घुमाया उन्होंने कहा कि इसके बाद सभी लोग मौके से फरार हो गए. महिला को गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसके परिजन अस्पताल लेकर आए, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है.

भसीन ने बताया कि आरोपी मुरली मनोहर, रवि, रामप्रकाश, जयसिंह एवं विजयलक्ष्मी के खिलाफ पुलिस ने भादंवि की धारा 294, 323 एवं 506 के तहत प्रकरण कायम किया है. पुलिस महिला को निर्वस्त्र कर सार्वजनिक रूप से घुमाने संबंधी आरोप की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मौके से महिला के कपड़े और काटे गए बाल भी बरामद किए हैं.

पीड़ित महिला के पति भगवानदास ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कम गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है, जबकि उनका अपराध जघन्य था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने भिण्ड के पुलिस अधीक्षक को इस घटना की जल्द से जल्द रिपोर्ट भेजने को कहा है. दूसरी ओर, लहार से कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने घटना की निंदा करते हुए आरोप लगाया है कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया है और लापरवाही बरती है. एजेंसी 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com