Home > India News > नोट बंद होने के सदमे में बुजुर्ग महिला की मौत !

नोट बंद होने के सदमे में बुजुर्ग महिला की मौत !

women-deathकुशीनगर : केंद्र सरकार द्वारा एक झटके में 500 और एक हजार के नोट बदलने के निर्णय पर बेशक अभी देश मंथन कर रहा है लेकिन इस निर्णय के चलते यूपी के सुदूर गांव में एक वृद्धा की जान जरूर चली गई।

कुशीनगर जिले में एक बुजुर्ग महिला जैसे तैसे जोड़े गए अपने पैसों को बदलने के लिए बैंक गई थी। जहां किसी ने उनसे कह दिया कि ये नोट अब नहीं चलेंगे। यह सुनते ही वृद्धा ऐसे सदमें में आई की वहीं दम तोड़ दिया। हमेशा की तरह प्रशासन के कानों तक खबर पहुंची तो जांच की बात कहकर मामला खत्म कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार मामला कुशीनगर जिले के खबराभार गांव का है। गांव निवासी तीर्थराजी देवी का परिवार गांव में कपडों की धुलाई और प्रेस का काम करता है। तीर्थराजी भी परिवार के काम में हाथ बंटाती थीं। इसी काम में से उन्होंने उन्होंने तिनका तिनका जोड़कर कुछ रकम इकट्ठी की थी।

इसी बीच कल शाम उन्हें पता चला कि सरकार ने पुराने नोट बंद कर दिए हैं। इस पर सुबह उठते ही तीर्थराजी देवी 1000 के चंद नोट लेकर बदलने सेंट्रल बैंक की शाखा पर पहुंची थी। वहां जाकर पता चला कि बैंक बंद है। इसी बीच उनके हाथ में नोट देख किसी ने कह दिया कि “ये तो अब बेकार हो गए हैं नहीं चलेंगे।”

बताया जाता है कि यह सुनते ही उन्हें ऐसा झटका लगा कि दिल का दौरा पड़ गया। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। परिवार के लोगों को सूचना मिली तो रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। उनके शव को घर लाया गया। शाम को परिजन उनके अंतिम संस्कार के लिए गंडक तट पर लेकर पहुंचे।

वहीं डीएम शंभू कुमार का कहना है कि उन्हें भी इस तरह की जानकारी मिली थी। वह जांच के लिए राजस्व विभाग की टीम को उनके घर भेजेंगे। जांच के बाद ही अधिकृत रूप से कुछ कहा जाएगा।

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक दिन पूर्व ही 500 और 1000 के नोटों पर प्रतिबंध लगाया था। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद इसकी घोषणा की थी।





Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .