Home > Features > महिला जगत : शान बढ़ाते फुटवियर

महिला जगत : शान बढ़ाते फुटवियर

 Women Footwear  Buy Women Shoes Sandals  Ladies

अधिकतर महिलाओं को डिजाइनर फुटवियर पहनना बहुत अच्छा लगता है फिर चाहे ये कोई हाई हील वाले शूज हों या पेंसिल हील सैंडिल। आजकल फुटवियर के एक से एक खूबसूरत व्हेरायटी मार्वेहृट में मौजूद भी हैं, जिन्हें देखते ही खरीद लेने का मन करता है। अक्सर आपके साथ यह होता भी होगा कि आप सामान कुछ लेने गई हैं और आपको पसंद आ जाती है एक स्टायलिश सैंडिल तो बस आप रुक नहीं पाती हैं और कहीं भी, किसी भी वक्त तैयार हो जाती हैं ढेर सारे जूते खरीदने को। आजकल तो बहुत सी महिलाओं की हॉबी बनती जा रही है फुटवियर शॉपिंग।

एक अध्ययन में भी पाया गया है कि 25 लाख महिलाएं ऐसी हैं, जो महीने भर में लगभग 30 जोड़े सैंडिल तो खरीद ही लेती हैं। वैसे भी हर डे्रस के साथ मेंचिंग शूज तो चाहिए ही, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि आप इन पर पैसा बर्बाद कर रही हैं। कोई ऐसा सैंडिल खरीदें जो मल्टीकलर हो जिससे वह आपकी अधिकतर साडि़यों से मैच करती हुई हों। सैंडिल लेते या पहनते समय एक बात का ध्यान जरूर रखें कि आप किस प्रकार की ड्रेस के लिए सैंडिल की खरीददारी कर रही हैं क्योंकि ट्रेडीशनल ड्रेस के साथ ड्रेडीशनल सैंडिल और मॉडर्न ड्रेस के साथ स्टाइलिश लुक वाले सैंडिल ही पहनने चाहिए। और ऐसा न करें कि सिर्फ फ्लैट शूज पहन रही हैं तो सभी तरह के परिधानों पर वहीं पहने जा रही हैं।

होना यह चाहिए कि फ्लैट से लेकर हाई हील बूट या शूज भी टाई करके देखिए। फेशनेबल दिखना हो और स्टाइल स्टेटमेंट बनना हो तो वैसे भी शूज से बढ़कर भला और क्या हो सकता है। आज अनगिनत डिजाइन और कलर में आपको शूज मिल जाएंगे। फ्लैट से कलर हाई हील और प्लेटफार्म हील तक मार्वेहृट में एक से एक मौजूद हैं। ऐसे कितने ही इंटरनेशनल ब्रांड्स हैं जिनके आउटलेट्स इस समय हर बड़े बाजार में हैं।

फुटवियर में भी इस समय जबर्दस्त वेरायटी है। पंप, फ्यूल्स, फ्लिप-फ्लॉप, केक हील, बूट, फ्लैट इन सभी के अलग-अलग स्टाइल्स मार्वेहृट में हैं। हर अवसर के लिए अलग फुटवियर, अलग स्टाइल। अगर आप आराम पसंद करते हैं और जींस कैपरी जैसी वेस्टर्न ड्रेसेज पहनती हैं तो फिर इनके साथ पहनने के लिए स्पोट्र्स शूज खरीदें। इनकी ढेरों वेराटी मिल जाएगी। आजकल पिंक और व्हाइट के काम्बिशन वाले शूज की बेहद मांग है। इसे आप अपरी कैपरी और जांतस के साथ तो पहन ही सकती हैं। चाहें तो कभी कभार चूड़ीदार शूज के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। वैसे भी स्टाइल बनाना तो आपका ही काम है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .