Home > Latest News > सौंदर्य के लिए ब्रेड का उपयोग जानें कैसे 

सौंदर्य के लिए ब्रेड का उपयोग जानें कैसे 

women's beauty tips and tricks in hindiआप रोज अपने ब्रेकफास्ट या फिर जब कभी भी भूख लगती है तो झट से ब्रेड या फिर टोस्ट खा लेते हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यही ब्रेड, टोस्ट आपके सौंदर्य के लिए एक औषधि से कम नहीं हैं। इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन संबंधी कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं। ब्रेड का उपयोग फेसपैक के रूप में करने से ब्लेकहैड्स हटने के साथ-साथ आपके चेहरे का निखार दोगुना बढ़ जाएगा, साथ ही चेहरा कोमल भी हो जाता है।

ब्यूटी एक्सपर्ट शालिनी सिंह एक ऐसे ही फेसपैक के बारे में बता रही हैं। इसमें बे्रड, ओटमील और दूध का इस्तेमाल किया जाता है। इससे आपके चेहरे पर मुंहासों की समस्या भी नहीं होगी, साथ ही डेड सेल्स भी निकल जाते हैं। इसके कई समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

इसके लिए सबसे पहले एक बाउल में एक चम्मच ब्रेड क्रम्ब्स लें ओर उसमें एक चम्मच ओटमील और दो चम्मच दूध डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। यह ध्यान रखें कि कोई भी भाग छूट न पाए।

इसे कम से कम 15 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। आप अच्छा प्रभाव चाहते हैं तो सप्ताह में कम से कम तीन बार इस फेसपैक का इस्तेमाल करें। जल्द ही आपको इसके प्रभाव से चेहरा दमकता हुआ दिखाई देगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com