Home > India News > Women’s day : इस महिला की हिम्मत और जज्बे को आप भी करेंगे सलाम, देखे वीडियो

Women’s day : इस महिला की हिम्मत और जज्बे को आप भी करेंगे सलाम, देखे वीडियो

नासिक : कैंसर जैसी घातक बीमारी के सामने जहां इंसान घुटने टेक देता है, लेकिन अपने आत्मविश्वास से इस घातक बीमारी से जंग जीतकर अपने आत्मबल और ससुराल पक्ष के सहयोग से सौन्दर्य के क्षेत्र मे अब तक 5 इंटरनेशनल खिताब अपने नाम करने वाली नासिक की 35 वर्षीय नमिता कोहक को अब पूरी दुनियां जानती हैं।

नमिता एक आम महिला थी जिन्होने 17 वर्ष पहले पारितोष कोहक को अपना जीवन साथी चुना। 26 वर्ष की उम्र मे नमिता को कैंसर की बीमारी हो गई। आपने कैंसर जैसी बीमारी से लोगो को मायूस होते देखा होगा, लेकिन नमिता कई वर्षों तक इस बीमारी से अपने आत्मबल से लड़ती रही। नमिता ने वह मंजर भी देखा जब कैंसर का आपरेशन 3 घण्टों की जगह 17 घंटे तक चला। इलाज के दौरान ही नमिता ने यंग माइंड संस्था की शुरुआत की जो की देशभर में शिक्षा के क्षेत्र में काम करती हैं।

नमिता ने कैंसर पीडितों की सेवा करना ही अपने जीवन का मकसद बना लिया हैं । वे अब तक हजारो कैंसर पीडितों की मदद कर चुकी है। नमिता ने सौन्दर्य के क्षेत्र में भी अपनी किस्मत आजमाई। बस फिर क्या था जैसे नमिता के हौसले को नई उड़न मिल गई। नमिता ने सौन्दर्य के क्षेत्र एक के बाद एक कई अवार्ड अपने नाम किए। नमिता ने देश ही नहीं विदेश जा कर भी सौन्दर्य पुरस्कार जीत कर अपना और देश का नाम रोशन किया। नमिता को Mrs.global united -2017, Mrs.international worldwide queen -hong kong ,Mrs.india photogenic 2015 जैसे कई अवार्ड मिले।

रिपोर्ट @संदीप दिवेदी

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com