Home > India News > मुख्यमंत्री सड़क योजना में मजदूरों को नहीं मिली मजदूरी, काट रहे चक्कर

मुख्यमंत्री सड़क योजना में मजदूरों को नहीं मिली मजदूरी, काट रहे चक्कर

डिंडौरी जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामगुडा के बघाड गाव के ग्रामीणों ने आज जनसुनवाई में कलेक्टर से मजदूरी न मिलने की शिकायत की है। ग्रामीणों का आरोप है की मई 2017 में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क का कार्य ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के द्वारा कराया गया था। जिसमे 98 मजदूरो ने काम किया था। लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद भी आज दिन तक उन्हें मजदूरी नहीं दी गई। जिससे उनकी माली हालत ख़राब हो रही है।

वही ग्रामीण यांत्रिकी विभाग की एस डी ओ गीता आर्मो के चक्कर ग्रामीण काट चुके है। विभाग के अधिकारी गोल मोल जवाब देकर ग्रामीण मजदूरो को परेशान कर रहे है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से जल्द भुगतान दिलवाने की मांग की है।

आज जनसुनवाई में रामगुडा ग्राम पंचायत के महिला और पुरुष मजदूरो ने मई 2017 में किये गए सड़क निर्माण का भुगतान न मिलने के चलते जिला के कलेक्टर को लिखित शिकायत की है।

शिकायत में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है की ग्रामीण यांत्रिकी विभाग अधिकारी मजदूरो को लगभग 7 माह का भुगतान नहीं किये है, जिससे उनके सामने आर्थिक तंगी की समस्या बनी है। अपने हक़ का पैसा पाने के लिए ग्रामीण मजदूर विभाग के 7 माह से चक्कर काटने को मजबूर है।

इस पूरे मामले में हमने दिन भर विभाग के अधिकारियो का पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन जिले में दौरे में निकले अधिकारी देर शाम तक नहीं मिले।

मजदूर लखन सिंह का कहना है की आज जनसुनवाई में आये थे 7 महीने हो गए है। मई के महीने में काम किये थे रोड कार्य निर्माण में मुख्यमंत्री सड़क योजना में इसमें हमें पेमेंट नहीं मिल रहा है। 98 मजदूर काम किये थे। अधिकारी मूल्याकन नहीं होने की बात कर रहे है। आर्थिक तंगी के चलते बच्चो की पढाई में दिक्कत आ रही है कई बार चक्कर काट चुके है।

रिपोर्ट@ दीपक नामदेव

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com