Home > Sports > Cricket > वर्ल्ड कप 2015 :आयरलैण्ड ने वेस्टइंडीज को दी मात

वर्ल्ड कप 2015 :आयरलैण्ड ने वेस्टइंडीज को दी मात

World Cup 2015 Ireland beat the West Indiesनेल्सन – वेस्टइंडीज को चार विकेट से मात देकर आयरलैंड ने वर्ल्ड कप 2015 का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है। वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप बी के मुकाबले में आयरलैण्ड ने वेस्ट इंडीज के द्वारा खड़े किए गए 305 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलौंड को छह विकेट जरूर गंवाने पड़े, लेकिन मैच एक समय भी ऎसा नहीं आया जब आयरलैंड की टीम पर वेस्टइंडीज कहीं से दबाव बना पाई हो। आयरलैंड ने ये मैच 25 गेंदे रहते ही जीत लिया। आयरलैंड इससे पहले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को मात दे चुका है।

आयरलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिग ने 92 और एड जोयसे ने 84 रन बनाए। वहीं नील ओ” ब्रायन ने 79 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। हालांकि जोयसे के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज गेंदबाजों ने एक बार मैच में टीम की वापसी करानी की कोशिश की। वेस्टइंडीज ने जोयसे के बाद बालबिरनी (9), विल्सन (1) और केविन ओ” ब्रायन (0) को जल्द ही चलता किया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और नील ओ” ब्रायन ने अपनी टीम को जीत दिला दी।

ससे पहले वेस्ट इंडीज के लिए लेंडल सिमंस(102) और डेरेन सैमी(89) की तूफानी पारियों के बूते वेस्ट इंडीज ने आयरलैण्ड के सामने 305 रन का जीत का लक्ष्य रखा था। सिमंस और सैमी ने 87 रन पर पांच विकेट गंवाकर संकट से जूझ रही इंडीज टीम को मुश्किल से निकाला और आयरिश गेंदबाजों पर पलटवार किया। सिमंस ने अपनी पारी में नौ चौके और पांच छक्के उड़ाए जबकि सैमी ने नौ चौके और चार छक्के लगाए। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 154 रन जोड़े। सिमंस, सैमी और रसैल की तूफानी पारियों के बूते अंतिम 20 ओवरों में 198 रन जोड़े। रसैल 13 गेंदों में 27 रन बनाए। आयरलैण्ड की ओर से जॉर्ज डॉकरेल ने तीन विकेट लिए।

इससे पहले आयरलैण्ड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण चुना और गेंदबाजों ने इस फैसले को सही ठहराते हुए इंडीज टीम को दबाव में ला दिया। जॉर्ज डॉकरेल और केविन ओ”ब्रायन ने ड्वेन स्मिथ(18), क्रिस गेल(26), डैरेन ब्रावो(0) मार्लोन सैम्युअल्स(21) और दिनेश रामदीन(1) को केवल 87 के कुल योग पर पवैलियन भेज दिया।

 

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com