Home > Latest News > समलैंगिक लड़कियों के ‘इलाज’ के लिए बलात्कार करवाते हैं घर वाले!

समलैंगिक लड़कियों के ‘इलाज’ के लिए बलात्कार करवाते हैं घर वाले!

 

demo pic

कैमरून में समलैंगिक लड़कियों के इलाज के नाम पर उनके साथ दुष्कर्म किये जाने की खौफनाक कहानी सुनकर सभी हैरान हैं।

कैमरूम की राजधानी यौन्डी में एक समलैंगिक युवती ने अपने साथ हुए खौफनाक दास्तान के बारे में खुलासा किया है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत करते हुए इस युवती ने बताया है कि चार साल पहले उसे दिवारों से बांध कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस युवती ने बतलाया कि वो एक समलैंगिक है। इस बात से उसके घर वाले काफी परेशान थे।

घरवाले इसे एक दिमागी बीमारी समझते थे और अक्सर यह कहते थे कि इस बीमारी का इलाज बेहद जरूरी है। इसके बाद घरवालों ने इलाज के नाम पर जबरदस्ती उसके साथ रेप करवाया।

कैमरून में आयोजित Sexual Health Awareness and LGBT+ Workshops में इस युवती ने अपने साथ हुई भयानक घटना के बारे में खुलकर बात की। इस कार्यक्रम में सैकड़ों लड़कियां मौजूद थीं।

33 साल की इस युवती ने बताया कि अक्सर उसकी अपनी समलैंगिक पार्टनर से फोन पर बातचीत होती थी। एक दिन घरवालों ने उसके फोन में पड़े सारे मैसेज देख लिए। उसके समलैंगिक होने की बात पता चलते ही घरवालों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी।

युवती ने बताया कि इस घटना के बाद उसकी चाची और उसके भाई उसे गांव लेकर गए। यहां उसे इलाज के लिए पहले एक डॉक्टर के पास ले जाया गया। इलाज के नाम पर डॉक्टर ने उसे मुर्गे के खून से बना पेय पदार्थ पीने के लिए कहा। इतना ही नहीं रीति-रिवाज के नाम पर इस लड़की के प्राइवेट पार्ट में गर्म मिर्च डाले गए।

33 साल की इस युवती ने बतलाया कि उसके घर वालों ने एक पादरी से उसकी शादी तय कर दी। लड़की के मुताबिक इस पादरी की पहले से दो पत्नियां थीं। लड़की ने बताया कि उसके घरवालों ने मोटी रकम लेकर उसे पादरी के हाथों बेच दिया था।

लड़की ने न्यूज एजेंसी को बतलाया कि कैमरून में दुष्कर्म एक अपराध है। लेकिन पति के खिलाफ इस तरह के अपराध को लेकर मामला दर्ज कराना आसान नहीं। लड़की के मुताबिक कैमरून में पादरी को भगवान का दर्जा हासिल है। भगवान कभी रेप नहीं कर सकते और अगर आप उन पर रेप का आरोप लगाते हैं तो आप शैतान कहे जाएंगे।

33 साल की इस युवती ने प्रताड़ित होने के बाद आखिरकार कैमरून छोड़ने का फैसला कर लिया। लड़की ने बताया कि साल 2016 में एक टैक्सी ड्राइवर और उसके एक साथी ने भी उसके साथ गैंगरेप किया।

युवती ने बताया कि गैंगरेप के दौरान इन लोगों ने उससे कहा कि तुम एक समलैंगिक हो और तुम्हारे साथ ऐसा ही सलूक होना चाहिए।

युवती ने यह भी खुलासा किया कि उसकी समलैंगिक दोस्त के साथ भी बलात्कार हुआ है। इस घटना के बाद वो मानसिक अवसाद की शिकार हो गई है।

इस युवती ने कहा है कि मैं इस घटना के बारे में बोल रही हूं तब ही आज जिंदा हूं। अगर मैं खामोश हो जाती तो मेरे साथ और भी बुरा होता। इस युवती ने बतलाया कि कैमरून में समलैंगिक लड़कियां प्रताड़ित की जाती हैं। यहां समलैंगिक अपनी पहचान छिपा कर रहने और सिर्फ इशारों में बात करने को लेकर मजबूर हैं।

इस युवती ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लड़कियों के बीच कहा कि वो समलैंगिक के लिए तब तक संघर्ष करती रहेंगी जब तक कि उन्हें कैमरूम में एक सुरक्षित माहौल नहीं मिल जाता।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .