Home > Crime > भारतवंशी महिला को कन्या भ्रूणहत्या में 20 साल की सजा

भारतवंशी महिला को कन्या भ्रूणहत्या में 20 साल की सजा

Credit: St. Joseph's County, Indiana, Police Dept

Credit: St. Joseph’s County, Indiana, Police Dept

वाशिंगटन – अमरीका में भारतवंशी अमरीकी महिला को कन्या भ्रूणहत्या मामले में 20 साल कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे पिछले महीने ही दोषी साबित किया गया था। अमरीकी राज्य इंडियाना के साउथ बेंड में एक न्यायाधीश ने महिला को सजा सुनाई।

पूर्वी पटेल (33) भारतवंशी परिवार से आती हैं। यह परिवार इंडियाना में साउथ बेंड के उपनगरी इलाके में बसा हुआ है।

पूर्वी को जुलाई 2013 में मिशावाका शहर के सेंट जोसेफ रीजनल मेडिकल सेंटर में देखा गया था। उसके शरीर से काफी खून निकल रहा था। चिकित्सकों को समझते देर नहीं लगी कि उसका गर्भपात हो गया है।

पूर्वी ने स्वयं भी स्वीकार किया कि उसने ग्रैनर के रेस्तरां मोएज साउथवेस्ट ग्रील के बाहर कूड़ेदान में भ्रूण को फेंक दिया है। यह रेस्तरां उसके मातापिता का है।

पुलिस ने पूर्वी से उसके अस्पताल में रहने के दौरान पूछताछ की और उसके मोबाइल फोन की भी जांच की। इसमें पुलिस को कई ऐसे संदेश मिले, जिसमें पूर्वी द्वारा अवैध गर्भपात कराने की बात साबित हुई।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, इन संदेशों में पूर्वी ने अवांछित गर्भ गिराने के लिए ऑनलाइन दवा का आर्डर दिया है। इंडियाना में भू्रण हत्या के मामले में दोषी वह पहली महिला है और इस आरोप का सामना कर रही दूसरी महिला। दो साल पहले चीनी महिला बेइ बेइ शुआई पर भी भू्रण हत्या का आरोप लग चुका है। -एजेंसी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .