Home > Business > Xiaomi Redmi 2 Mobile ,रजिस्ट्रेशन्स शुरू

Xiaomi Redmi 2 Mobile ,रजिस्ट्रेशन्स शुरू

#Xiaomi Redmi 2 Mobile अपने बजट फोन रेडमी 1S की बिक्री अचानक से बंद करने के बाद, उसकी कमी को पूरा करने के लिए श्याओमी ने भारत में रेडमी 2 उतार दिया है। गौरतलब है, कि रेडमी 1S बंद करने के बाद बाज़ार में श्याओमी का कोई भी बजट स्मार्टफोन मौजूद नहीं था। रेडमी 1S के मुकाबले रेडमी 2 काफी पतला और हल्का है। इसमें फाइन टेक्सचर वाला मैट बैक कवर है।

यह कवर फिंगरप्रिंट रेजिस्टेंट है और इसपर चिकनाई का भी कोई असर नहीं होता। रेडमी 2 में स्नैपड्रैगन 410, 64-बिट क्वाड-कोर 1.2 गीगाहर्त्ज प्रोसेसर है। इसमें कॉर्टेक्स-A53 सीपीयू और अड्रीनो 306 जीपीयू दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ऐंड्रॉयड किटकैट (4.4) पर बेस्ड MIUI 6 यूजर इंटरफेस है। श्याओमी का रेडमी 2 दोनों सिम कार्ड स्लॉट्स से 4G और 3G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। यह फोन दोनों भारतीय 4G बैंड्स एफडीडी और टीडीडी एलटीई को सपोर्ट करता है। रेडमी 2 में 2200 mAh बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग और यूएसबी ऑन-द-गो फीचर्स को सपोर्ट करती है।

रेडमी 2 में 8 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है। दूसरे Mi फोन्स की तरह इसमें भी ब्यूटिफाई फीचर है जो फोटोज़ के लिए 36 फिल्टर्स के साथ आता है। इस फोन का 4.7 इंची (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले स्क्रीन लैमिनेटेड है और इसपर असाही ड्रैगनग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। भारत में यह फोन सफेद और ग्रे कलर में मिलेगा। इस फोन की कीमत भारत में 6,999 रुपये रखी गई है।

24 मार्च को फ्लिपकार्ट पर श्याओमी की सेल में इस फोन का 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला वेरियंट फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आज शाम 6 बजे से इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन्स शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा श्याओमी ने रेडमी 2 का 2जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरियंट का लिमिटेड एडिशन निकालने की बात कही है, लेकिन इस बारे में कोई विस्तृत जानकारी अभी नहीं दी गई है। Xiaomi launches Redmi 2 budget smartphone at Rs 6999

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com