Home > Business > कम कीमत में, शाओमी का 4के वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा

कम कीमत में, शाओमी का 4के वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा

Xiaomi-launches-4k-video

मार्केट के बादशाह गोप्रो कंपनी को टक्कर देने देने के लिए शाओमी ने अपना नया एक्शन कैमरा मार्केट में लॉन्च किया है। गौरतलब है की गोप्रो को चुनौती देने के मकसद से पिछले साल ही एक्शन कैमरा को बेहद ही किफायती दर 399 चीनी युआन (करीब 3,900 रुपये) में उतारा था। चीन की इस कंपनी ने अब अपने एक्शन कैमरा रेंज को अपग्रेड करते हुए शाओमी यी एक्शन कैमरा 2 मॉडल 1,199 चीनी युआन (करीब 12,000 रुपये) में पेश किया है।

इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग एक थर्ड-पार्टी ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट से की जा सकती है। नया यी एक्शन कैमरा 2 को कंपनी द्वारा यी 4के एक्शन कैमरा भी बताया जा रहा है। बता दे कि यह 4के वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता के साथ आता है। यह 120 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड से फुल-एचडी वीडियो और 240 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड से एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

यी एक्शन कैमरा 2 में सोनी आईएमएक्स377 सेंसर वाला 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। यह एफ/2.8 एपरचर और 155 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल से लैस है। डिवाइस में 2.19 इंच का डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। कंपनी का कहना है कि यी एक्शन कैमरा 2 में 160 डिग्री के वाइड व्यूइंग एंगल हैं। यी एक्शन कैमरा 2 की एक अहम खासियत 1400 एमएएच की बैटरी है जिसके बारे में ग्रोप्रो हीरो 4 से ज्यादा बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।

कंपनी ने बताया कि यी एक्शन कैमरे से यूज़र लगातार 2 घंटे तक वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। यह माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आता है। इसमें वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन और ब्लूटूथ 4.0 फ़ीचर भी मौजूद हैं। इसके अलावा शाओमी के नए एक्शन कैमरे में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन फ़ीचर मौजूद है। शाओमी का कहना है कि यह फ़ीचर गोप्रो हीरो4 में भी मौजूद नहीं है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com