Yogi Adityanathशाहजहांपुर – उत्तर प्रदेश में गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या में मंदिर बनाने पर अदालत से बाहर नए प्रस्ताव को बकवास बताया है। योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मुद्दे को हल करने के लिए नए प्रस्ताव पर तीखा हमला बोला। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आयोजित संत सम्मेलन में संन्यासियों के बीच उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में मंदिर का निर्माण नहीं हो सकता उसी तरह अयोध्या में किसी मस्जिद का निर्माण नहीं हो सकता।

योगी ने कहा कि अयोध्या सनातन धर्म की धरती है। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक शहर है जहां भगवान राम का जन्म हुआ था। अयोध्या मामले में मुख्य वादी हाशिम अंसारी और अखाड़ा परिषद के चीफ महंत ज्ञानदास ने संयुक्त रूप से बयान जारी एक समाधान के रूप में नया प्रस्ताव सामने रखा था। इस प्रस्ताव में अयोध्या में मंदिर और मस्जिद दोनों बनाने की बात कही गई थी। इसी प्रस्ताव को योगी आदित्यनाथ ने बकवास बताया है। योगी ने कहा कि इन दोनों को इस तरह का प्रस्ताव नहीं रखना चाहिए था।

मक्का-मदीना मुसलमानों के बीच सबसे पवित्र तीर्थ स्थल माना जाता है। मुसलमानों के बीच मक्का-मदीना को लेकर गहरी आस्था है। दूसरी तरफ वेटिकन सिटी ईसाइयों के लिए पवित्र धार्मिक स्थल है। योगी आदित्यनाथ ने इन्हीं दोनों पवित्र धार्मिक स्थलों को बारे में पूछा है कि क्या यहां मंदिर बनाने की अनुमति मिलेगी? उन्होंने कहा कि जब हम इन जगहों पर मंदिर नहीं बना सकते तो अयोध्या में मस्जिद कैसे बनाई जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here