Home > India News > सपा सरकार 5 साल में नहीं कर सकी योगी ने कर दिखाया

सपा सरकार 5 साल में नहीं कर सकी योगी ने कर दिखाया

लखनऊ : यूपी में सरकार बनने के बाद भाजपा ने लोगों को दूसरा बड़ तोहफा दिया है। गुरुवार देर रात चली योगी कैबिनेट की बैठक में लोगों को 24 घंटे बिजली देने के ऐलान के साथ ही सभी सरकारी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाने पर भी फैसला लिया गया। योगी कैबिनेट की यह बैठक गुरुवार रात 9 बजे से शुरू हुई और रात डेढ़ बजे तक चली और प्रदेश को चमकाने वाले कई बड़े फैसले हुए।

जानकारी के मुताबिक, सबसे बड़ा फैसला यूपी का अंधेरा दूर करने को लेकर हुआ है। तय किया गया है कि 14 अप्रैल से सभी गावों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली कटौती नहीं होगी। लक्ष्य यह भी रखा गया है कि गांवों में 18 घंटे बिजली दी जाए।

वहीं जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। वहीं तहसील मुख्यालयों में 18 घंटे बिजली देने का लक्ष्य रखा गया है। अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि बिजली चोरी पर कार्रवाई की जाए और रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाए।

योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के पास जेवर में एयरपोर्ट बनाने को मंजूरी दे दी है। लंबे समय से इसकी मांग उठ रही थी। इसके अलावा 25 हजार युवाओं के लिए स्वरोजगार योजना शुरू करने पर भी सहमति बन गई है।

एक अन्य बड़ा फैसला यह लिया गया है कि प्रदेश सरकार की योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाया जाएगा। इसके स्थान पर मुख्यमंत्री शब्द जोड़ा जाएगा। पिछली अखिलेश सरकार ने तमाम योजनाओं के आगे समाजवादी शब्द लगाया था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com