Home > India News > विकास को नई गति मेट्रो मेजेंटा लाइन : सीएम योगी

विकास को नई गति मेट्रो मेजेंटा लाइन : सीएम योगी

नोएडा: यूपी के विकास को एक नई गति मिली है। यूपी में मेट्रो का विकास हो रहा है। कानपुर और आगरा में भी अगले वर्ष काम शुरू हो जाएगा। अर्तराष्ट्रीय हवाईअड्डा बन रहा है। सभी लोगों तक बिजली पहुंचाई जा रही है।

आज का दिन और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज ही के दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी और पंडित मदनमोहन मालवीय का जन्मदिन है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो की मेजेंटा लाइन के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम का किसी भी राज्य में जाना उस राज्य के लिए उपलब्धि होती है। पीएम का यूपी में आगमन राजनीति को एक नई दिशा देने के लिए प्रधानमंत्री हम सभी को प्रेरित करते है। हमारा कोई व्यक्तिगत महत्व नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब तक एक भी व्यक्ति किसी तरह से पीड़ित है तो हम सभी को उत्थान का प्रयास करना चाहिए। बिना किसी भेदभाव के न जाति न धर्म के आधार पर जो विकास का प्रयास कर रहे हैं, वह अभूतपूर्व है। अविष्मरणीय है।

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों ने इस क्षेत्र को चारागाह बना दिया। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र बायर्स की समस्याओं के लिए जाना जाता था। लेकिन पीएम के पहल पर आज बायर्स की शिकायतों का हल किया गया।

सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों ने लूट खसोट की थी। विकास की उपेक्षा हुई। ग्रेटर नोएडा नोएडा के विकास के लिए सपना देखा गया था, वह आज पूरा हो रहा है।

मुख्यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि 2014 में इस देश को एक यशस्वी नेतृत्व मिला। 2017 में यूपी की जनता ने यूपी में भाजपा की सरकार बनाई। हमें यूपी की जनता की सेवा करने का मौका मिला। पीएम के मार्गदर्शन में विकास योजनाएं चलाई जा रही है, जो परिवारवाद, क्षेत्रवाद से उपर उठकर सभी के विकास के लिए चलाई जा रही है।

रिपोर्ट @ अश्वनी कुमार

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com