Home > Entertainment > Bollywood > श्रीदेवी के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप !

श्रीदेवी के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप !

बॉलिवुड में आज तक अपनी फिल्मों से धाक जमाती रहीं ऐक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन हो गया है। 13 अगस्त 1963 में जन्मीं श्रीदेवी को फिल्मों की लेडी सुपरस्टार कहा जाता है। जानें उनके बारे में खास बातें.

श्रीदेवी का असली नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यप्पन है और उनका जन्म शिवकाशी तमिलनाडु में हुआ था।

श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 4 साल की उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

बतौर लीड ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की पहली फिल्म 1976 की तमिल फिल्म ‘मून्द्रू मुदिचु’ थी। श्रीदेवी जब बॉलिवुड में आई थीं तो उन्हें हिंदी नहीं आती थी। रेखा ने उन्हें मुंबई में संभाला और हिंदी सिखाई। रेखा ने श्रीदेवी की फिल्म ‘आखिरी रास्ता’ में उनके लिए डबिंग की थी।

एक समय में ऐसा कहा जाता था कि श्रीदेवी का मिथुन चक्रवर्ती के साथ अफेयर है और इस कारण मिथुन की शादीशुदा जिंदगी में भूचाल आ गया था। कहा जाता है कि मिथुन से अपना प्यार साबित करने के लिए उन्होंने एक बार बोनी कपूर को राखी तक बांध दी थी।

श्रीदेवी अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने के लिए दुबई गई हुई थीं जहां कार्डिएक अरेस्ट से उनका निधन हो गया।

   श्रीदेवी, जानिए क्या हुआ था उस काली रात
श्रीदेवी की अचानक मौत से पूरा देश सदमें में है। किसी को यकीन नही हो रहा है कि अब वह हमारे बीच नहीं रहीं। श्रीदेवी एक ऐसी अदाकार थीं जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं थी, वह अपने आप में एक शस्खियत थी। ‘हवा-हवाई’ एक्ट्रेस अपने बलबूते पर फिल्म को हिट कराने का हौसला रखती थीं। लेकिन उनकी मौत के बाद ऐसा लग रहा है जैसे सिनेमा के एक युग का अंत हो गया है। श्रीदेवी की मौत अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई। लेकिन उस रात क्या हुआ था जब श्रीदेवी ने अपनी आखिरी सांसे ली थी।

जब बोनी कपूर ने श्रीदेवी को बाथरूम में देखा था तो वह उस समय वह बेसुध बाथटब में पड़ी हुई थीं। दुबई के खलीज टाइम्स ने भारतीय दूतावास के हवाले से उस रात की पूरी कहानी बताई है। खलीज टाइम्स के अनुसार बोनी कपूर और श्रीदेवी को दुबई से मुंबई के लिए निकलना था लेकिन मुंबई आने से पहले बोनी कपूर अपनी पत्नी श्रीदेवी को एक स्पेशल सरप्राइज देना चाहते थे।

वह श्रीदेवी को डिनर के लिए ले जाना चाहते थे। उन्होंने शाम को श्रीदेवी को अपने प्लान के बारें में बताया, श्रीदेवी तुरंत तैयार हो गईं। दोनों ने 15 मिनट एक-दूसरे से बात की। फिर श्रीदेवी तैयार होने के लिए वॉशरूम में चली गईं। बोनी कपूर उस दौरान श्रीदेवी का इंतजार कर रहे थे।

जब वह कुछ देर तक बाहर नहीं आईं, तो बोनी ने दरवाजा खटखटाया। इसके बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला, तो बोनी ने धक्का मारकर दरवाजा खोला।
दरवाजा खुलते ही बोनी ने देखा कि श्रीदेवी बेसुध बाथ टब में पड़ी हुई हैं। उनके शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी। बोनी ने श्रीदेवी को होश में लाने की कोशिश की, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद बोनी ने अपने दोस्त को फोन किया। करीब रात 9 बजे पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही पुलिस और चिकित्सा सहायक मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक मिस ‘हवा-हवाई’ इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं। इसके बाद उनके शरीर को जांच के लिए फरेंसिक मेडिसिन के लिए जनरल डिपार्टमेंट ले जाया गया। बताया जा रहा है कि श्रीदेवी की डेडबॉडी की पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया पूरी हो गई है। सोमवार दोपहर दो बजे तक उनका शव मुंबई पहुंच सकता है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .