Video: प्रज्ञा ठाकुर को प्लेन में यात्री ने याद दिलाया आप सांसद हो


बीजेपी सासंद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार प्रज्ञा स्पाइस जेट फ्लाइट में यात्रियों और क्रू मेंबर्स के साथ सीट के लिए तीखी बहस करते हुए प्रज्ञा ठाकुर और उनके साथियों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है।

क्या है video में
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने प्लेन में ए 1 नंबर की सीट बुक की थी। फ्लाइट में पहली रो इमरजेंसी की होती है और इन सीट्स को केवल स्वस्थ यात्रियों को दिया जा सकता है। जब प्रज्ञा ठाकुर व्हीलचेयर पर प्लेन में पहुंची तो क्रु मेंबर्स ने उन्हें सीट बदलने के लिए कहा. जिस पर प्रज्ञा और उनके समर्थक अड़ गए और बहस करने लगे।

इससे प्लेन में ट्रैवल कर रहे दूसरे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स प्रज्ञा ठाकुर को याद दिलाते हुए नजर आया कि मैडम आप सांसद हैं आपकी वजह से अन्य यात्रियों को प्रॉब्लम हो रही है।
क्या हुआ था

बीजेपी सासंद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार प्रज्ञा स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से भोपाल आते वक्त पसंद की सीट न मिलने से नाराज हो गईं।एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुरोध पर करीब 20 मिनट बाद विमान से उतरीं। और फ्लाइट 20 मिनट लेट हो गई।

उन्होंने इस दौरान सीट को लेकर क्रू मेंबर के साथ बहस की। उन्होंने आरोप लगाया कि जो सीट उन्हें दी गई थी। विमान में दाखिल होने के बाद उसे बदल दिया गया। 20 मिनट तक वो विमान में ही बैठीं रहीं। शिकायत मिलने के बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर वहां पहुंचें और उन्होंने बीजेपी सांसद को मामले की जांच का आश्वासन दिया है।इसके बाद वो विमान से उतरने को तैयार हुई। एयरपोर्ट पर उन्होंने स्पाइसजेट के स्टाफ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

प्रज्ञा के नुसार मैंने विमान में धरना नहीं दिया। मैंने अधिकारियों को बताया कि वास्तव में स्पाइस जेट विमान सेवा का स्टाफ यात्रियों के साथ सही व्यवहार नहीं करता है। उन्होंने मेरे साथ पहले भी ठीक से बर्ताव नहीं किया था और आज भी उनका व्यवहार अच्छा नहीं था। प्रज्ञा ने कहा, ‘उन्होंने मुझे बुक की गई सीट नहीं दी। मैंने उनसे नियम दिखाने के लिए कहा और नहीं दिखाने पर अंत में मैंने निदेशक को बुलाया और अपनी शिकायत दर्ज कराई।’ भाजपा सांसद स्पाइसजेट के विमान जी 2489 से यात्रा कर रही थीं।