Home > India > धार्मिक स्थल तोड़ने वाले युवक ने खुद का गला रेता

धार्मिक स्थल तोड़ने वाले युवक ने खुद का गला रेता

खंडवा : मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के अंतर्गत आने वाले ग्राम भामगढ़ में आज एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने खुद का गला रेतकर अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। प्राथमिक जानकारी अनुसार ग्राम भामगढ़ के युवक जयपाल पिता सुमेर सिंह के खेत के बाहर कुछ ग्रामीणों ने एक धार्मिक स्थल [चबूतरा] का निर्माण  कर दिया था।

जिसकी वजह से युवक को अपने खेत में आने जाने में दिक्कत हो रही थी। इन्हीं दिक्कतों के चलते युवक ने उस धार्मिक स्थल को वहां से रातोंरात हटा दिया और जब यह बात ग्रामीणों को पता चली तो उन्होंने युवक को उसके कृत्य के लिए फटकारा और पुलिस को सुचना दी मामला पुलिस में जाता देख युवक घबरा गया।

जयपल के पिता सुमेर सिंह ने बताया की हमारे खेत के पास कुछ लोगो ने धार्मिक चबूतरे का निर्माण कर दिया था। इस वजह से जयपाल परेशान था। बीती रात उसने वो धार्मिक स्थल हटा दिया जिस पर आज सुबह ग्रामीणों के घर पहुंचकर उसे खरी खोटी सुनाई। ग्रामीणों की बातें सुनकर युवक अपना मानसिक संतुलन खो बैठा और खुद को अपने घर में कैद कर लिया और घर में रखी छुरी से खुद का गला रेत लिया।

ग्रामीणों के अनुसार आत्मग्लानि के चलते युवक में खुद का गला रेतकर अपने पाप का प्रायश्चित करने का प्रयास किया। युवक की हालत देख ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना डायल 100 दी। जिसकी मदद से घायल युवक को जिला अस्पताल पहुँचाया गया। जंहा युवक का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में कोई अपराध दर्ज नहीं किया ।वही युवक अभी खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

@रिपोर्ट शेख रहीम

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com