UP : चाय की दुकान पर चर्चा के दौरान विवाद, गोली मारकर एक युवक की हत्या

पुलिस के मुताबिक, चाय की दुकान पर कुछ लोग खड़े होकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान लोटन निषाद और मोहम्मद सोना में बहस शुरू हो गई। जिसके बाद मोहम्मद सोना ने गोली चला दी। इससे लोटन की मौके पर ही मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लॉकडाउन के दौरान खुली चाय की दुकान पर हो रही चर्चा के दौरान विवाद हो गया। इसमें एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

घटना करेली थाना क्षेत्र के बक्शी मोढ़ा की है। जहां लॉकडाउन के बावजूद एक चाय की दुकान खुली हुई थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान वहां मौजूद लोटन निषाद और मोहम्मद सोना के बीच कोरोना वायरस को लेकर हुई कहासुनी इतनी बढ़ी की गोलीबारी की नौबत आ गई। मोहम्मद सोना द्वारा चलायी गई गोली लोटन निषाद को लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सोना को गिरफ्तार कर तफ्तीश में जुट गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक, चाय की दुकान पर कुछ लोग खड़े होकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान लोटन निषाद और मोहम्मद सोना में बहस शुरू हो गई। जिसके बाद मोहम्मद सोना ने गोली चला दी। इससे लोटन की मौके पर ही मौत हो गई।

फ़िलहाल पुलिस तफ्तीश में जुटी है। साथ ही लॉकडाउन में चाय की दुकान खुलने की भी जांच हो रही है।

इस हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सख्त नजर आए। उन्होंने मृतक के परिवार वालों को चार लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया। साथ ही आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान चाय की दुकान कैसे खुली इस पर भी सख्त नजर आए। उन्होंने इसके लिए दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस बीच हत्या की वारदात के बाद मौके पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद मौके पर भारी फोर्स के साथ पहुंचे एसपी सिटी ब्रजेश श्रीवास्तव लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

फिलहाल तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात है। दरअसल, चाय की दुकन पर दोनों समुदाय के लोग मौजूद थे।

बताया जाता है कि इसी बीच कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चर्चा शुरू हुई। इसी बहस के दौरान तबलीगी जमात का भी जिक्र आया। एक पक्ष ने जमात पर कोरोना फ़ैलाने का आरोप लगा दिया, जिसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए।

आरोप है कि मोहम्मद सोना ने गोली चला दी। इस फायरिंग में लोटन निषाद की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने आरोपी मोहम्मद सोना को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।