Home > Entertainment > Bollywood > बॉलीवुड छोड़नेके बाद जायरा वसीम का एक और फैसला

बॉलीवुड छोड़नेके बाद जायरा वसीम का एक और फैसला

नई दिल्ली: ‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले को लेकर हर कोई हैरान है। जायरा के इस कदम पर बॉलीवुड के कलाकारों समेत कई दिग्गज हस्तियों ने ट्वीट कर कहा है कि फिल्मों में काम करने या ना करने का फैसला उनका निजी मामला हो सकता है, लेकिन कोई धर्म किसी को काम करने से कैसे रोक सकता है। दरअसल जायरा वसीम ने हाल ही में 30 जून को अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखकर ऐलान किया कि अब वो बॉलीवुड में काम नहीं करेंगी क्योंकि ऐसा करने से वो अपने धर्म इस्लाम से दूर हो रही हैं। बॉलीवुड छोड़ने के उनके फैसले पर अभी चर्चा हो ही रही थी कि अब जायरा वसीम ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है।

रअसल खबर है कि बॉलीवुड छोड़ने के फैसले के बाद अब जायरा वसीम ने कहा है कि वो अपनी आने वाली फिल्म ‘दि स्काई इज पिंक’ के प्रमोशन में शामिल नहीं होंगी। जायरा ने अपने इस फैसले को लेकर फिल्म के प्रोड्यूसर से अनुरोध किया है कि उन्हें प्रमोशन से जुड़े इवेंट्स का हिस्सा ना बनाया जाए। जायरा के इस फैसले से फिल्म में उनके सह-कलाकारों को भी झटका लग सकता है। आपको बता दें कि ‘दि स्काई इज पिंक’ फिल्म में जायरा वसीम के अलावा फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म आने वाली 11 अक्टूबर को रिलीज हो होगी।

गौरतलब है कि हाल ही में बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान करते हुए जायरा वसीम ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘पांच साल पहले मैंने बॉलीवुड में आने का फैसला लिया था और उसके बाद मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। ये सफर मेरे लिए आसान नहीं रहा, मैं लगातार 5 सालों से लड़ रही हूं लेकिन अब हिम्मत नहीं है इसलिए मैं बॉलीवुड से अपना नाता हमेशा के ल‍िए तोड़ रही हूं। फिल्म इंड्स्ट्री से जुड़ने पर मैं अपने धर्म इस्लाम से दूर होती जा रही हूं। बीते कुछ समय से मैं खुद को समझाने की कोशिश कर रही थी कि मैं जो कर रही हूं वो सब सही है लेकिन मुझे आखिरकार समझ आ गया है कि अपने धर्म इस्लाम की बताई हुई राह पर चलने में मैं एक बार नहीं बल्कि 100 बार असफल रहीं हूं। नई लाइफस्टाइल में मैं फिट नहीं हो पा रही हूं, इसी वजह से मैं अब थक गई हैं और मैंने सिनेमा छोड़ने का फैसला कर लिया है।

आपको बता दें कि जायरा के इस फैसले के बाद मीडिया में ऐसी भी खबरें चलीं कि उनके मैनेजर ने कहा है कि सोशल मीडिया पर किया गया पोस्ट जायरा ने नहीं किया, बल्कि उनका अकाउंट हैक हुआ है। इसके बाद एक बार फिर जायरा के फैसले को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं थी। हालांकि इसके तुंरत बाद जायरा वसीम फिर से अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट लिखकर स्पष्ट किया कि उनका अकाउंट हैक नहीं हुआ है और वो पोस्ट उन्होंने ही की थी। जायरा ने लिखा, ‘मैं ये स्पष्ट करना चाहती हूं कि मेरा कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट हैक नहीं हुआ और मैं खुद अपना अकाउंट चला रही हूं। कृपया इससे हटकर किए जा रहे किसी भी दावे पर भरोसा ना करें।’

ऐसा नहीं है कि सभी लोग जायरा के फैसले पर उंगली उठा रहे हैं, कुछ लोगों ने उनके इस फैसले का समर्थन भी किया है। यूपी की मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने जायरा के फैसले का समर्थन हुए कहा, ‘इस्लाम में मर्दों को रिझाने के लिए बदन की नुमाइश को हराम माना गया है, फिल्मों में सब करना होता है। हिन्दू धर्म में भी ये ठीक नहीं माना गया है। ऐसे में जायरा ने बॉलीवुड छोड़कर ठीक किया। अगर इस तरह की ड्रेस पहनाई जा रही है कि जिस्म की नुमाइश हो रही है तो मैं समझता हूं कि जायका ने ठीक किया।’ दूसरी तरफ अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अगर जायरा ने धर्म के नाम पर एक्टिंग छोड़ने जैसा फैसला लिया है तो हो सकता है कि यह उसका खुद का फैसला ना हो और इसके लिए उसपर दबाव बनाया गया हो। लेकिन ये उसकी जिंदगी है अगर वह चाहे तो कोई भी फैसला ले सकती है, मैं उसके फैसले का सम्मान करताहूं। मुझे लगता है कि फिलहाल हमें अकेला छोड़ देना चाहिए।’

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com