Home > India News > फिर विवाद में Zomato, जबरन बीफ डिलिवर कराने पर हड़ताल पर गए कर्मचारी

फिर विवाद में Zomato, जबरन बीफ डिलिवर कराने पर हड़ताल पर गए कर्मचारी

जोमैटो कंपनी एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ गई है। दरअसल, जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉयज ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि उन्‍हें ऐसे खाने की डिलीवरी करनी पड़ रही है जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती है।

डिलीवरी ब्वॉयज इस मुद्दे को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं। इन डिलीवरी स्टाफ का कहना है कि बकरीद में वो ऐसे खाने की डिलीवरी नहीं करेंगे जिसमें बीफ (Beef) मिलाया गया होगा।

साथ ही उनका कहना है कि कंपनी से जुड़े डिलीवरी ब्वॉयज पोर्क (Pork) फूड की भी डिलीवरी नहीं करेंगे।

जोमैटो के एक डिलीवरी ब्वॉय बजरंग नाथ वर्मा ने कहा कि जिस बैग में खाना लेकर हम लोग डिलीवरी करते हैं, वो बैग लेकर घर जाना पड़ता है। बीफ मिला खाना डिलीवरी करने से हमारी भावनाएं आहत होती हैं।

वहीं दूसरे डिलीवरी ब्वॉय मोहसिन अख्तर ने कहा कि जो भी हो हम लोग पोर्क डिलीवरी नहीं करेंगे।

डिलीवरी ब्वॉयज के मुताबिक डिलीवरी नहीं किए जाने पर उनके कुछ साथियों के खिलाफ कंपनी ने गोलाबाड़ी थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है। साथ ही उन्हें धमकी भी दी जा रही है।

इस मामले के सुर्खियों में आने के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री राजीब बनर्जी ने इस पर संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी को किसी भी व्यक्ति को उसके धर्म के खिलाफ जाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। ये गलत है। अब जब मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है, तो मैं इस मामले को देखूंगा।

जोमैटो अभी हाल के ही दिनों में जबरदस्त विवाद में आया था। जब जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय के धर्म के कारण जबलपुर के निवासी अमित शुक्ला ने ऑर्डर रद्द कर दिया था, जिसके बाद उनके खिलाफ जबलपुर ने मामला दर्ज किया था। साथ ही कंपनी के मालिक ने इसको लेकर ट्विटर पर एक पोस्ट भी की थी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com