टीएमसी और कांग्रेस के बीच नजदीकीयां, ममता करेंगी समर्थन

कोलकाता : आगामी राज्यसभा चुनावों के मद्देनजर एक बार फिर से टीएमसी और कांग्रेस के बीच नजदीकी सामने आ रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने राज्य सभा के चुनावों में कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को समर्थन देने का ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यसभा के चुनाव में हम कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने टीएमसी के चार राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया।

टीएमसी की कोर कमेटी की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल ने हमारे लिए कई कोर्ट केस लड़े हैं, मेरे पास सिंघवी का समर्थन करने की अपील आई थी, हम पश्चिम बंगाल की सीट से अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन करेंगे। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अभिषेक मनु सिंघवी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस की ओर से पश्चिम बंगाल से सिंघवी के नाम का ऐलान किया जाना बाकी है।

टीएमसी ने जिन चार नेताओं को राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर आगे किया है वह नदीमुल हक, सुभाशीष चक्रवर्ती, अबीर विश्वास और सांतनु सेन हैं। राज्यसभा सदस्य कुनाल घोष, बिबेक गुप्ता, नदीमुल हक, तपन सेन का कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। लिहाजा इन सीटों पर नए उम्मीदवारों का चुनाव होना है। मुकुल रॉय ने पिछले वर्ष टीएमसी छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है, उन्होंने पहले ही राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।