मध्‍य प्रदेश में स्नातक अंतिम वर्ष व स्नातकोत्तर चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं Online होंगी !

सरकार स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन कराए जाने पर विचार-विमर्श कर रही है। सोमवार को इस सिलसिले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी बिंदुओं पर अफसरों से रायशुमारी की थी।

भोपाल: मध्‍य प्रदेश में अब स्नातक अंतिम वर्ष व स्नातकोत्तर चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

सीएम कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चिरायु अस्‍पताल में अपना उपचार करवा रहे हैं। राज्‍य में कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन की वजह से स्नातक अंतिम वर्ष व स्नातकोत्तर चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित नहीं हो सकी हैं।

उल्‍लेखनीय है कि इस संबंध में पहले ही खबर दी गई थी कि सरकार स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन कराए जाने पर विचार-विमर्श कर रही है। सोमवार को इस सिलसिले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी बिंदुओं पर अफसरों से रायशुमारी की थी।

उन्होंने कहा था कि ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को लॉगिन आइडी जारी की जाए। साथ ही कुछ विद्यार्थियों के माध्यम से परीक्षा का मॉकड्रिल भी करवाया जाए, जिससे ऑनलाइन परीक्षा में किसी प्रकार की कठिनाई न हो।