Home > State > Himachal Pradesh > देहरादून : आदमखोर तेंदुआ वन विभाग ने मार गिराया

देहरादून : आदमखोर तेंदुआ वन विभाग ने मार गिराया

The end of man-eating leopardदेहरादून – विकासनगर के झाजरा इलाके में पिछले 8 दिनों से दहशत की वजह बना आदमखोर तेंदुआ वन विभाग की टीम ने मार गिराया। दरअसल 8 दिन पहले महज 10 साल के एक बच्चे को आदमखोर तेंदुए ने अपना निवाला बना लिया था। जिसके बाद वन विभाग ने तेंदुए को आदमखोर घोषित कर उसे मार गिराने की मुहीम तेज कर दी थी। विभाग ने इस मिशन के लिए दो अनुभवी शिकारियों के साथ साथ वन विभाग की एक टीम तेंदुए का अंत करने के लिए गठित की थी । गुलदार को मारने वाला शिकारी कुँवर संजय सिंह के बाकायदा जाल बिछाकर नरभक्षी तेंदुए को अच्छी तरह पहचान लेने के बाद उसका खात्मा कर दिया गया ।

नरभक्षी तेंदुए इलाके में दहशत का कारण तो बना रहा लेकिन लंबे समय तक गोली का निशाना नहीं बन सका। विभाग ने पिंजरे लगाकर इस शिकारी के शिकार के लिए खूब कोशिशे की ।लेकिन कामयाबी 8 दिनों के बाद ही हाथ लगी। वनविभाग के अधिकारी ने बताया की मारा गया नरभक्षी तेंदुआ मादा है जिसकी उम्र लगभग 6 साल है। नरभक्षी के खात्मे के बाद अब माना जा रहा है की अब स्थानीय लोगो को दहशत से राहत मिलेगी ।

रिपोर्ट :- तबरेज़ खान

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .