Home > India News > डिंडोरी : स्कूल के बाथरूम में 11 वर्षीय छात्रा ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

डिंडोरी : स्कूल के बाथरूम में 11 वर्षीय छात्रा ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

डिंडोरी जिले के धमनगांव स्थित नवोदय विद्यालय में देर रात एक छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

इस घटना की जानकारी लगते ही विद्यालय मे सनसनी फैल गई, प्रबंधन ने घटना की सूचना शाहपुर पुलिस को दी।

मौके पर पहुची शाहपुर पुलिस विवेचना में जुट गई है बताया जा रहा है, कि मृतक कक्षा छठवीं की छात्रा थी जो 2 दिनों पहले ही उसके पिता उसे इस विद्यालय में छोड़ने आए थे।

छात्रा डिंडोरी जिले के भीमकुंड़ी गांव की रहने वाली थी। मौत की वजह का पता करने में जुटी शाहपुर पुलिस को छात्रा के कपड़ों से एक सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है। जिसमें छात्रा ने साफ लिखा हुआ था कि वह अपनी छोटी बहन परिवार से बहुत प्यार करती थी यहां उसे नर्क जैसा लगता है, लेकिन उसके परिवार वाले उसे इस स्कूल में पढ़ाना चाहते थे, जिसके चलते उसका मन यहाँ नहीं लगता था।

वही मौके पर पहुंचे डिंडोरी के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं एवं मृतक छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल डिंडोरी भेजा गया। वहीं पुलिस हर बिंदुओं की सघनता से जांच में जुट गई है।

छात्रा के पिता तिवाड़ी लाल मरावी का आरोप है की उनकी बच्ची ऐसा कदम नही उठा सकती, सोसाइट नॉट में उसकीं राइटिंग भी नही है इसकीं निष्पक्ष जाच कराये जाने की मांग की है।

जिले के पूर्व केबिनेट मंत्री ने भी घटना को संदिग्ध बताते हुए घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है घटना की निष्पक्ष जांच न होने पर भाजपा ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

@दीपक नामदेव

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com