Home > India News > NTPC प्लांट में बॉयलर पाइप फटने से 15 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

NTPC प्लांट में बॉयलर पाइप फटने से 15 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी प्लांट में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। प्लांट में लगे बॉयलर पाइप के फटने से हुए हादसे में सौ से ज्यादा लोग झुलस गए जबकि 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की जानकारी होते ही आसपास अफरातफरी मच गई। घायलों को जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

हादसे के बाद सीआईएसएफ ने प्लांट की घेरे में लिया है। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ समेत जिले भर से एम्बुलेंस व फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। मौके पर जिले के आला प्रशासनिक व पुलिस अफसर समेत चिकित्सकों की टीम व भारी पुलिस बल मौजूद है। वहीं प्लांट में फायर बिग्रेड दस्ता ने मोर्चा संभाल लिया है।

घटना की बाबत एनटीपीसी प्रबंधन कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। वहीं, जिले की सभी एंबुलेंस को एनटीपीसी बुला लिया गया है। यूनिट में लगभग 1500 मजदूर काम करते हैं। हादसा शाम को करीब चार बजे हुआ। मदद के लिए केंद्र ने 32 लोगों की एनडीआरएफ टीम को भेज दिया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने यूपी के प्रमुख सचिव गृह को घटनास्‍थल पर पहुंचने का आदेश दे दिया है। योगी ने ट्वीट कर कहा कि घायलों का इलाज प्राथमिकता के आधार पर किया पीजीआई लखनऊ में किया जाए। उन्होंने रायबरेली के डीएम को घायलों के समुचित इलाज के आदेश दिए हैं।

प्रशासन ने मृतकों के परिवारीजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .