अबू सलेम जेल में जी रहा है ऐशो-आराम की जिंदगी - Tez News
Home > India News > अबू सलेम जेल में जी रहा है ऐशो-आराम की जिंदगी

अबू सलेम जेल में जी रहा है ऐशो-आराम की जिंदगी

Abu Salemनई दिल्ली- साल 1993 में मुंबई के सिलसिलेवार धमाकों के मामले का आरोपी गैंगस्टर अबू सलेम नवी मुंबई की तलोजा जेल में मजे से रह रहा है। यह खुलासा जेलर के 5 पेज की रिपोर्ट से हुआ है। जेल में गैंगस्टर के पास जेल में एक निजी नौकर है। वह जेल में पार्टियां करता है और लगातार बाहर भी आता-जाता रहता है।

खुद को परेशान किए जाने के गैंगस्टर के दावे के विपरीत वह सलाखों के पीछे एक शान की जिंदगी जी रहा है। जेल में सलेम के पास सिर्फ नौकर ही नहीं हैं बल्कि अक्सर होने वाली पार्टियों में घरों से खाना मंगाया जाता है और कई बार तो केएफसी जैसे आउटलेट्स से चिकन भी मंगाया जाता है।

तलोजा जेल के सुपरिटेंडेंट हीरालाल जाधव ने अपने बयान में यह सब बातें बताई हैं। जाधव ने जांच कमेटी को दिए गए लिखित बयान में यह खुलासा किया है। हाल ही में सलेम ने जेल सुपरिटेंडेंट जाधव पर जान से मारने की कोशिश करने और सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। जिसकी जांच एक कमेटी कर रही है।

सलेम ने जाधव के खिलाफ 14 अगस्त को 16 पेज का ऐफिडेविट टाडा कोर्ट में पेश किया। अपने हलफनामे में सलेम ने आरोप लगाया कि जाधव ने उसे प्रताड़िता किया जिसके बाद आईजी (जेल) बिपिन कुमार सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए। अब, जाधव ने सलेम के दावे को अपने पांच पेज के बयान से खारिज किया है।

जाधव ने कहा कि सलेम जेल के अंदर ऐसी सुविधाएं ले रहा है जिसकी अन्य कैदियों के लिए कल्पना करना भी मुश्किल है। उन्होंने बताया कि सलेम को घर का खाना खाने की इजाजत है इसलिए वह अकसर दो या तीन लोगों के लिए पर्याप्त मात्रा में खाना बाहर से मंगाता है। सलेम जेल में मकोका के तहत सजा पाए कैदी विश्वनाथ शेट्टी के साथ खाना खाता है। इसके अलावा उसके दो अन्य साथी भी इस में शामिल होते हैं। जेल में पार्टी करने के लिए केएफसी का चिकन मंगाते हुए भी पकड़ा गया है।

जेलर जाधव ने अदालत को दिए शपथपत्र में कहा है‌ कि जेल में कैदी नंबर 339 राजा उत्ता लिंगम नाडर सलेम का दोस्त है। वह सलेम के कपड़े धोता है, खाना परोसता है और उसके लिए चाय बनाता है। इतना ही नहीं, वह सलेम की कोठरी को साफ करता है और उसके जूठे बर्तन भी धोता है। जेलर के इस बयान में पक्ष में सलेम के दोस्त नाडर ने भी कुबूल किया कि वह अबु सलेम की सेवा करता है। अबु सलेम के कुछ साथी नहाने के लिए रोज गरम पानी देते हैं। जेलर ने बताया कि एक दिन जब गर्म देना बंद करवा दिया गया तो सलेम साथी कैदियों पर गुस्सा दिखाता है।

जेलर ने अदालत को बताया कि अबु सलेम की कोठरी से कई बार चार्जर भी बरामद किया गया है जिसका मतलब सलेम जेल के भीतर फोन इस्तेमाल करता है। जब ये सारी सुविधाएं बंद करा दी गईं तो अबु सलेम उस पर झूठे आरोप लगा रहा है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com