26/11 मुंबई: लखवी समेत 7 पर उकसाने का केस चलेगा - Tez News
Home > Latest News > 26/11 मुंबई: लखवी समेत 7 पर उकसाने का केस चलेगा

26/11 मुंबई: लखवी समेत 7 पर उकसाने का केस चलेगा

Zaki-ur-Rehman Lakhviइस्लामाबाद- मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में से एक जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ अब पाकिस्तान की अदालत में मुंबई हमले के लिए उकसाने का केस चलेगा ! पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने ये फैसला दिया है ! लखवी के अलावा 6 और लोगों के खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाएगा ! कोर्ट ने इन सभी को 26/11 हमले में दोषी मानते हुए ये फैसला लिया है ! इस मामले में लखवी पर पाकिस्तान कोर्ट में 166 लोगों की हत्या के लिए उकसाने का केस चलेगा।
बात दें कि पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने नवंबर 2008 में मुंबई में घुसकर भयानक नरसंहार को अंजाम दिया था, जिसमें कुल 166 भारतीय व विदेशी नागरिक मारे गए थे। नौ आतंकवादियों को मार गिराया गया था और एक को जिंदा पकड़ लिया गया था, जिसे बाद में कानूनी प्रक्रिया के तहत फांसी पर लटका दिया गया था।

लखवी पर हमलावर आतंकियों को उकसाने का आरोप है, जिसका सबूत भारत कई बार पाकिस्तान को सौंप चुका है ! इस आतंकी हमले में 166 लोगों की जानें चली गई थी ! जबकि भारतीय सुरक्षाबलों ने एक मात्र जिंदा आतंकी अजमल कसाब को पकड़ा था !

आतंकी कसाब ने दिए अपने बयान में आतंक के मास्टमाइंड लखवी का नाम लिया था ! कसाब ने कहा था कि लखवी ने उसे हमले के लिए उकसाया था. जिसके बाद से ही भारत लगातार लखवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है ! पाकिस्तान कोर्ट में अब इस मामले को लेकर 25 मई को सुनवाई होग !

गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने नवंबर 2008 में मुंबई में घुसकर नरसंहार को अंजाम दिया था ! जवाबी कार्रवाई में 9 आतंकवादियों को मार गिराया गया था और एक को जिंदा पकड़ लिया गया था, जिसे बाद में कानूनी प्रक्रिया के तहत फांसी पर लटका दिया गया था ! [एजेंसी]

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com