Home > State > Delhi > दिल्ली सेक्स रैकेट: 36 पुलिस वालों का एक साथ तबादला

दिल्ली सेक्स रैकेट: 36 पुलिस वालों का एक साथ तबादला

Sex racket busted

Sex racket busted

नई दिल्ली- दिल्ली के कमला मार्किट थाने के 36 पुलिस वालों का एक साथ तबादला कर दिया गया। ये कार्रवाई हुई जीबी रोड सेक्स रैकेट वाले मामले को लेकर। 36 पुलिस वालों को दिल्ली के अलग अलग थानों में भेज दिया गया है। पुलिस ने दो दिन पहले कोठा किंग के नाम से मशहूर सेक्स के सौदागरों को गिरफ्तार किया था।

आरोप है कि पांच हजार से ज्यादा लड़किय़ों को इस धंधे में धकेला गया। इनमें पुलिस वालों की भी मिलीभगत की बात सामने आ रही है। इसी को लेकर कार्रवाई हुई है। छापे के बाद पुलिस की भूमिका को लेकर कई स्थानीय लोगों ने सवाल उठाया था। लोगों का कहना था कि बिना मिलीभगत के आखिर इतना बड़ा धंधा कोई कैसे चला सकता है।

अधिकारियों ने प्राथमिक जांच में पुलिसकर्मियों की भूमिका को संदिग्ध पाया है। यही कारण है कि फिलहाल 36 पुलिसवालों को वहां से स्थानांतरित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी जांच चल रही है और जल्द ही अन्य लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है। जिनका ट्रांसफर हुआ है उनपर भी और कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के रेड लाइट एरिया GB रोड पर कोठा चलाने वाले एक बड़े मानव तस्करी किंगपिन को गिरफ्तार करने का दावा किया था। पुलिस के मुताबिक अफ़क हुसैन और उसकी पत्नी सायरा बानो तकरीबन 15 साल से भी ज़्यादा समय से ये धंधा चला रहे थे।

GB रोड में इनके 6 कोठे हैं जहां लगभग 200 लड़कियां काम करती थी. इनका करोड़ों का कारोबार है। अफ़क हुसैन मुरादाबाद का रहने वाला है और इसकी मुलाकात सायरा बानो से कोठे पर ही हुई थी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. फिर दोनों इसी धंधे में लगे हुए हैं। पुलिस ने मकोका एक्ट के तहत दोनों पति-पत्नी समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

फिलहाल इन्हें 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक ये लोग बिहार, वेस्ट बंगाल, झारखंड और नेपाल से लड़कियों की खरीद फ़रोख्त का काम करते थे। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com