Dhoni-Raina-in-IPLभारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिह धौनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में संजीव गोयनका की पुणे फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आएंगे। आईपीएल के अगले दो संस्करणों के लिए शामिल की गईं दो नई टीमें पुणे और राजकोट ने निलंबित दो टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों में से पांच-पांच खिलाड़ियों को मंगलवार को अपने साथ जोड़ा।

ड्रॉफ्ट प्रणाली के तहत पुणे को सबसे पहले चयन का मौका मिला और पुणे ने धौनी को 12.5 करोड़ रुपये की राशि में अपने साथ जोड़ लिया। भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के मध्यमक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना को इंटेक्स मोबाइल्स की राजकोट की टीम ने खरीदा।

राजकोट की टीम ने रवींद्र जडेजा (9.5 करोड़), न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (7.5 करोड़), आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर (5.5 करोड़) और वेस्टइंडीज के हरफनमौल ड्वायन ब्रावो को खरीदा। आईपीएल का नौवां संस्करण अगले वर्ष नौ अप्रैल से शुरू होगा।

आईपीएल शुरू होने के बाद ऐसा पहली बार होगा कि धोनी और रैना अलग-अलग टीमों से खेलेंगे। आईपीएल के पिछले आठों संस्करण में दोनों खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम से साथ खेलते रहे हैं। सुपर किंग्स और रॉयल्स को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित लोढ़ा समिति ने 2013 संस्करण के दौरान सामने आए क्रिकेट को झकझोर देने वाले सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले में लीग से दो साल के लिए निलंबित कर दिया।

रैना ने नीलामी के बाद मंगलवार को ट्वीट किया, “राजकोट के लिए खेलने को लेकर उत्साहित हूं। नए साथी खिलाड़ियों से मिलने और गुजरात से मिलने वाले समर्थन का इंतजार कर रहा हूं। पुणे ने धौनी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को दूसरे विकल्प के रूप में 9.5 करोड़ रुपये की राशि पर, जबकि देस के मौजूदा शीर्ष स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को तीसरे विकल्प के रूप में 7.5 करोड़ रुपये की राशि पर अपने साथ जोड़ा।

पुणे ने चौथे विकल्प के रूप में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और पांचवें विकल्प के रूप में 5.5 करोड़ रुपये और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ दू प्लेसिस को चार करोड़ रुपये में खरीदा। मंगलवार को हुए ड्रॉफ्ट में सिर्फ सुपर किंग्स और रॉयल्स टीम के खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। मंगलवार के ड्रॉफ्ट में चयनित नही हुए खिलाड़ी अब छह फरवरी को होने वाली मुख्य नीलामी में शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here