Home > Sports > Cricket > इशांत शर्मा को मैदान में बहस करना पढ़ा महंगा

इशांत शर्मा को मैदान में बहस करना पढ़ा महंगा

4-players-fined-in-colombo-test-after-spat-कोलंबो टेस्ट के रोमांच के बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बीच जमकर बहसबाजी के बाद हाथापाई की नौबत तक आ गई थी। लाइव मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जो कुछ हुआ उसे टीवी के जरिए पूरी दुनिया ने देखा। ‘जेंटलमैन गेम’ में शर्मनाक झगडे़ से आईसीसी बेहद खफा नजर आई।

आईसीसी ने कोलंबो टेस्ट मैच के तीसरे दिन से शुरू हुए पूरे मामले पर गंभीरता दिखाते हुए खिलाड़ियों को दोषी माना है और उन पर जुर्माना लगाने का फैसला लिया है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के अलावा इस झगड़े में शामिल श्रीलंका के 3 क्रिकेटर धम्मिका प्रसाद, दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमने को दोषी माना जिन्होंने मैच के चौथे दिन आपस में तीखी बहसबाजी की थी।

हालांकि आईसीसी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इन क्रिकेटरों पर अभी क्या जुर्माना लगाया जाएगा। मैच अभी जारी है और इन पर जुर्माना खेल खत्म होने के बाद लगाया जाएगा। सीरीज में इशांत शर्मा, दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमने को दूसरी बार फाइन किया गया है। इन तीनों पर दूसरे टेस्ट मैच में भी अनुशासनहीनता के दोषी पाया गया था।

उस समय उन पर 65 प्रतिशत मैच फीस काट लिया गया था, जबकि दोनों श्रीलंकाइयों पर 30 फीसदी मैच फीस काट ली गई थी। तेज गेंदबाज ने कोलंबो टेस्ट के चौथे दिन इशांत शर्मा ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर तीखी प्रतिक्रिया की थी। सीरीज में लगातार दूसरी बार उन्होंने अनुशासन तोड़ा है। इस कारण उन पर एक टेस्ट मैच पर बैन लगाया जा सकता है।

हालांकि सजा का ऐलान मैच के बाद किया जाएगा। दरअसल, इससे पहले इशांत ने पहली पारी में धम्मिका प्रसाद को अपनी एक बाउंसर से चोटिल कर दिया था। चोटिल होने के बाद धम्मिका दर्द से छटपटा रहे थे। इसके बाद दिल में बदले की भावना लिए धम्मिका प्रसाद ने दूसरी पारी में इशांत शर्मा पर लगातार बाउंसरों से अटैक किया।

इशांत की चौथे दिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों से फिर झड़प हुई। बात 76वें ओवर की है जब धम्मिका गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने इशांत के खिलाफ दो बाउंसर फेंकने के बाद तीसरी बाउंसर भी फेंक दी जिसे अंपायर ने नो बॉल करार दिया। फिर दोनों ने एक-दूसरे को आंखें तरेर कर देखा, कुछ कहासुनी भी हुई।

पास खड़े दिनेश चांदीमल भी झड़प में शामिल हो गए। धम्मिका के बाउंसर अटैक के बाद इशांत चिढाने की मंशा से धम्मिका को अपने हेलमेट पर इशारा करते हुए कुछ कहते हुए दिखे। मानो कह रहे हों कि ‘हेलमेट पर मार ना। इशांत एग्रेसिव‌ क्रिकेटर माने जाते हैं। गेंदबाजी के दौरान उन्होंने एक नहीं कई बार श्रीलंकाई क्रिकेटरों से पंगा लिया।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com