प्यार करने पर लगाया 50 हजार रुपये जुर्माना - Tez News
Home > State > Bihar > प्यार करने पर लगाया 50 हजार रुपये जुर्माना

प्यार करने पर लगाया 50 हजार रुपये जुर्माना

interracial marriageकटिहार – बिहार में अब तक आपने रंगदारी (जबर्दस्ती पैसे वसूलने) के विभिन्न तरह के मामले सुनते रहे हैं। लेकिन बिहार के कटिहार जिले के अरिहाना पंचायत अंतर्गत गोगरा गांव में एक अंतरजातीय विवाह करने वाले से दबंगों ने 50,000 रुपये रंगदारी मांगी है। रंगदारी की राशि नहीं देने पर गांव में नहीं रहने की चेतावनी भी दी गई है।

अरिहाना पंचायत के मुखिया महेंद्र रविदास ने बताया कि गोगरा गांव निवासी और होटेल में काम करने वाले छोटू कुमार यादव ने पास के गांव रोहिया की रहने वाली और धानुक जाति की लड़की सोनी से पिछले साल नवंबर में विवाह किया था। विवाह के बाद दोनों के परिजनों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था, परंतु गांव के कुछ दबंगों को यह विवाह रास नहीं आया।

दबंगों ने अंतरजातीय विवाह को लेकर दंपती पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगा दिया। छोटू का आरोप है कि दबंगों ने जीना मुहाल कर दिया है। रुपये की मांग को लेकर कई बार उनके परिजनों से मारपीट भी की गई है। सालमारी सहायक थाने के प्रभारी चंद्रिका प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि छोटू यादव के पिता पूरन यादव के बयान के आधार पर एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसमें गांव के ही दिनेश यादव सहित चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

पूरन का कहना है कि दबंगों के डर के कारण बेटे और पुत्रवधू घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। कटिहार के एसपी छत्रनिल सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com