Home > India News > पटवारी भर्ती के लिए उमड़ी बेरोजगारों की भीड़

पटवारी भर्ती के लिए उमड़ी बेरोजगारों की भीड़

खंडवा : प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के तहत आयोजित होने वाली पटवारी भर्ती आवेदन के लिए जिले के सभी कियोस्क सेंटरो पर बेरोजगार युवाओं की भीड़ लगी रही। पटवारी परीक्षा के लिए नामंकन के लिए 11 नवंबर आखरी तिथि हैं। एमपी ऑनलाइन के पोर्टल का सर्वर बार बार क्रैश होने से कई अभ्यर्थी परीक्षा के लिए अपना पंजीयन नहीं करा पा रहे हैं। पटवारी परीक्षा के लिए अब तक लगभग जिले से 25 हजार से ज्यादा तो वहीं प्रदेश भर से लगभग 7 लाख 50 हजार लोगों ने परीक्षा के लिए अपना नामांकन किया हैं।

खंडवा के लिड कियोस्क संचालक सिद्धार्थ शर्मा ने बताया की व्यावसायिक परीक्षा के लिए हर बार अभ्यर्थियों को अपना केवाईसी अपडेट करवाना होता है। इस बार जैसे ही परीक्षा के लिए आवेदन का ऐलान हुआ वैसे ही परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों नामांकन दाखिल कियोस्क पहुंचने लगे है। अधिक संख्या में पंजीयन होने से सर्वर क्रैश होने की दिक्कत भी हो रही है जिसके चलते नामांकन नहीं हो पा रहे हैं।

श्री शर्मा के मुताबिक अब तक पुरे प्रदेश में लगभग 7 लाख 50 हजार लोग पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं। वही खंडवा जिले में लगभग 25 हजार से ज्यादा आवेदकों ने अपना फार्म भरा है। एक अनुमान के मुताबिक 20 लाख लोग इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हो रही ये परेशानियां

कियोस्क सेंटरों पर पहुंचे आवेदकों की माने तो सर्वर डाऊन होने के कारण बहुत कठनाई हो रही हैं। बायोमेट्रिक डाटा एंट्री करते समय अधिकतर महिलाओं को दिक्कत्तों का सामना करना पड़ रहा हैं। बर्तन मांजने या अन्य कारणों से थम्ब इम्प्रेशन नहीं होने से पंजीयन पूर्ण नहीं हो पा रहा है। कई परीक्षार्थियों के केवाईसी में मोबाईल नंबर अलग होने के कारण भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। परीक्षार्थियों को नामांकन भरने के लिए दो से पांच घंटे का इंतज़ार भी करना पड़ रहा हैं।

रिपोर्ट @ तुषार सेन / संजय पटेल

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com