Home > State > Delhi > AAP के वरिष्ठ नेता इलियास आजमी ने इस्तीफा दिया

AAP के वरिष्ठ नेता इलियास आजमी ने इस्तीफा दिया

ilyas-azmiनई दिल्ली- आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य इलियास आजमी ने यह कहते हुए आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया कि यह ‘एक व्यक्ति’ की पार्टी बन गई है। आजमी ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा, “पार्टी केजरीवाल की जागीर बन गई है।”

उन्होंने इस्तीफा तब दिया है, जब पिछले सप्ताह हुई पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पीएसी (राजनीतिक मामला समिति) में उनका नाम शामिल नहीं किया गया था। पीएसी पार्टी की सर्वोच्च नीति नियामक संस्था है।

उल्लेखनीय है कि आजमी ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। आजमी ने कहा, “मुझे बैठक के बारे में तो बताया गया था, लेकिन यह नहीं बताया गया कि वह कहां होगी। इसलिए मैंने बैठक में न जाने का निर्णय लिया।” आजमी आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और पीएसी के सदस्य रहे हैं। वहीं आजमी के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया में आप के मीडिया समन्वयक दीपक बाजपेयी ने कहा, “मुझे अभी तक उनके इस्तीफे के बारे में नहीं पता। लेकिन यह उनकी इच्छा है कि वह पार्टी में रहना चाहते हैं या नहीं।”

आजमी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी अपनी नाराजगी जताई थी, जब उन्हें लखनऊ से नहीं लड़ने दिया गया था। उन्हें उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से टिकट दिया गया था। उन्होंने इस सीट से लड़ने से इंकार कर दिया था। आजमी ने नवंबर 2015 में स्वराज अभियान द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था। स्वराज अभियान का गठन आप से निष्कासित योगेंद्र यादव और वकील प्रशांत भूषण ने की है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com