Home > Crime > एसिड अटैक : प्रोपोज़ करने पर डांटा तो छात्रा पर फेंका दिया तेजाब

एसिड अटैक : प्रोपोज़ करने पर डांटा तो छात्रा पर फेंका दिया तेजाब

डिण्डौरी: डिण्डौरी जिले के गाडासरई थाना क्षेत्र में शनिवार को छात्राओं पर एसिड अटैक का मामला एक तरफा प्रेम की परिणिति के रूप में सामने आया है। सिरफिरे आशिक नीरज पडवार ने पीडित छात्रा के रिश्ते के जीजा चुल्लू उर्फ भीमसेन मेहरा के साथ मिलकर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मामले की चुनौती स्वीकार करते हुये 24 घण्टे के अंदर ही दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफतार कर मामले का खुलासा कर दिया है।

जानकारी मुताबिक आशिक नीरज पडवार और छात्रा के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर अनबन चल रही थी और छात्रा ने इस बावत नीरज को डांटा भी था। पुलिस कप्तान कार्तिकेयन के ने मामले के खुलासे के लिये टीम गठित की बताया गया कि आरोपियों ने गुरूवार 8 फरवरी को इस बावत रैकी करते हुये छात्राओं के आने जाने के रास्ते और समय का पता लगा लिया था और स्थानीय सुनार को झांसे में लेकर पांच सौ रूपये में एसिड खरीदा था। इसी एसिड से हमले को अंजाम दिया था।

गौरतलब है कि शनिवार को परीक्षा देकर गाडासरई से गांव लौट रही दो छात्राओं पर लिखनी गांव के पास मोटरसाईकिल सवार दो नकाबपोष युवक तेजाब फेंक फरार हो गये थे। एसिड अटैक के मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस महानिरीक्षक आई पी कुलश्रेष्ठ और उप महानिरीक्षक आर के अरूसिया भी गाडासरई पहुंचे छात्राओं से मिल पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। आरोपियों के पकडे जाने के बाद परिजनों ने संतोष जताया है साथ ही उन्हें अचरज भी है कि उनका रिष्तेदार ही इस षडयंत्र में शामिल रहा है। जिला चिकित्सालय में भर्ती छात्राओं की हालत में सुधार हो रहा है।

रिपोर्ट @दीपक नामदेव

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com