Home > State > Delhi > सेना के जवान का वीडियो, कहा जूते पॉलिस करवाते हैं बड़े अफसर

सेना के जवान का वीडियो, कहा जूते पॉलिस करवाते हैं बड़े अफसर

BSF, CRPF, Army, video, viral, PM, Presidentनई दिल्ली : बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव और सीआरपीएफ के जवान के वीडियो के बाद अब भारतीय सेना के एक जवान ने भी वीडियो जारी कर अपने उच्च अधिकारियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सेना के जवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। देहरादन में तैनात लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह ने वीडियो में कहा है कि सेना में कई जगह जवानों से कपड़े धुलवाना, जूते पॉलिश करवाना और कुत्ते घुमवाना जैसे काम कराए जाते हैं। उन्होंने चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से इस मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद सेना के अधिकारियों ने काफी प्रताड़ित किया।

CISF जवान ने साथियों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत, मजाक से था खफा

जवान ने वीडियो के जरिए कहा कि उसके इस कदम के बाद अब उसे डर कि कहीं उसका कोर्ट मार्शल ना कर दिया जाए। लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह के इस वीडियो पर भारतीय सेना का भी जवाब आ गया है। सेना ने कहा है कि जवान की शिकायत पर संज्ञान लिया जा रहा है। इस तरह की शिकायतों के लिए भारतीय सेना में एक सिस्टम है, और उस सिस्टम के तहत ही इस शिकायत का निपटारा किया जाएगा। आपको बता दें कि गुरुवार को सीआरपीएफ के एक जवान ने भी वीडियो जारी किया था और अपनी शिकायतें बताई थी।

BSF जवान के बाद सामने आया CRPF जवान का दर्द

इससे पहले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव ने फेसबुक पर कुछ वीडियो शेयर किए थे। उन्होंने वीडियो के जरिए सेना में जवानों की स्थिति को दिखाने की कोशिश की।

BSF जवान ने लगाए अफसरों पर भ्रष्टाचार के आरोप

वीडियो में उन्होंने बताया कि चंद अफसरों की वजह से उन्हें किस हाल में नौकरी करनी पड़ती है। उन्हें जो खाना मिलता है उसकी क्वालिटी बेहद खराब होती है। सीमा पर तैनाती के दौरान उन्हें न तो ठीक से खाना मिलता है और न ही आराम। तेज बहादुर ने कहा कि भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी वस्तुएं भेजी जाती हैं लेकिन अफसर इस सामान को बेच देते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की थी।

गृह मंत्रालय ने जवानों को शहीद मानने से किया इंकार 






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com