Cricket Newsभारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में अपने अभियान का आगाज बांग्लादेश के खिलाफ 24 फरवरी को जीत के साथ किया जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसका सामना 27 फरवरी को होगा। मीरपुर में शुरू हुए एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में छह मार्च तक 11 मैच खेले जाएंगे।
एशिया कप 2016 में पहले ही मैच अपने नाम करने के बाद टीम इण्डिया काफी फॉर्म में आ गई है ! जिसका असर पाकिस्तान से होने वाले मुकाबले में देखने को मिलेगा ! जीत से उत्साहित टीम अपनी प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को हलके में न लेकर काफी तैयारी कर सकती है ! ज्ञात हो कि विश्वकप 2015 में हुआ था भारत-पाक का आखिरी मुकाबला !
पराजित टीम बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रोहित शर्मा की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे ! जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 121 रन ही बना पाई ! रोहित शर्मा को बेहतरीन पारी के कारण मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मिला !
आपको बता दें ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार भारतीय टीम तीन मार्च को एक क्वालीफायर के खिलाफ तीसरा मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच 2015 में वनडे विश्व कप के दौरान हुआ था। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली के प्रयासों में सफलता नहीं मिली है।

एशिया कप के 48 में से 34 मैच श्रीलंका के नाम
एशिया कप में पहले दौर के मुकाबले के बाद दोनों टीमें 6 मार्च को फाइनल में फिर भिड़ सकती है। श्रीलंका ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 48 में से 34 मैच जीते हैं और पांच बार खिताब अपने नाम किया है। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा एशिया कप में अफगानिस्तान, ओमान, हांगकांग और यूएई भी एक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये इसमें भाग लेंगे।
ये है एशिया कप का कार्यक्रम
24 फरवरी : भारत बनाम बांग्लादेश
25 फरवरी : श्रीलंका बनाम क्वालीफायर
26 फरवरी : बांग्लादेश बनाम क्वालीफायर
27 फरवरी : भारत बनाम पाकिस्तान
28 फरवरी : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका
29 फरवरी : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर
1 मार्च : भारत बनाम श्रीलंका
2 मार्च : बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान
3 मार्च : भारत बनाम क्वालीफायर
4 मार्च : पाकिस्तान बनाम श्रीलंका
6 मार्च : फाइनल