Home > State > Delhi > पुलवामा अटैक :ब्रिटिश NSA ने अजीत डोभाल से की बात, कहा- ब्रिटेन भारत के साथ

पुलवामा अटैक :ब्रिटिश NSA ने अजीत डोभाल से की बात, कहा- ब्रिटेन भारत के साथ

 

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और यूके के एनएसए मार्क सेडविल के बीच पुलवामा हमले के मुद्दे पर बातचीत हुई। ब्रिटिश एनएसए सेडविल ने पुलवामा आतंकी घटना में मारे गए शहीदों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए इस मसले पर भारत का साथ देने का भरोसा दिलाया है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी। ब्रिटिश एनएसए ने कहा कि आतंकवाद के किसी भी रूप से निपटने में सभी तरह की सहायता, आतंकवाद निरोधक सहयोग, खुफिया जानकारी साझा करने और आतंकवादी हमलों के अपराधियों को अदालत के कटघरे में खड़ा करने के लिए द्विपक्षीय सहयोग किया जाएगा।

पुलवामा हमले की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बीच भारत और ब्रिटेन के एनएसए के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना के लड़ाकू जेट विमानों ने पाकिस्तान के अंदर बालाकोट में घुसकर जैश के सबसे बड़े आतंकवादी शिविर पर हमला किया था।

इससे पहले अमरीका ने पुलमावा आतंकी हमले में भारत के प्रति अपना समर्थन दोहराया था। अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर भारत का समर्थन करते हुए कहा था कि इस मामले में भारत को अपनी आत्मरक्षा का पूरा अधिकार है। अमरीकी NSA ने भारत के अपने समकक्ष अजित डोवाल से कहा कि हम इस मामले में भारत के साथ हम खड़े हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com