Home > Latest News > हमें नुकसान पहुंचाने वाले का अंत करके ही रहेंगे :ओबामा

हमें नुकसान पहुंचाने वाले का अंत करके ही रहेंगे :ओबामा

President Barack Obamaवॉशिंगटन – अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई करने और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों को समाप्त करने का संकल्प लिया है। आतंकवाद पर राष्ट्र के नाम संबोधन में उन्होंने कहाकि आईएस जैसे संगठनों पर साथी देशों के साथ मिलकर कार्रवाई करेंगे। हमें नुकसान पहुंचाने वाले का अंत करके ही रहेंगे।

ओबामा के भाषण की प्रमुख बातें: –

कैलिफॉर्निया में जो हुआ वह आतंकी घटना थी और हमारा देश 9/11 के बाद से ही आतंकियों से लड़ रहा है।

– मैं जानता हूं कि काफी ज्यादा युद्ध लडऩे के बाद अब अमरीकी लोग सवाल करने लगे हैं कि क्या हम ऐसे कैंसर से लड़ रहे हैं जिसका कोई इलाज नहीं है?

– आतंकवाद असली खतरा है और हम इससे पार लेंगे। हम इस्लामिक स्टेट और उन सभी आतंकी संगठनों को खत्म कर देंगे जो हमारे लिए खतरा हैं।

– प्रमुख कमांडर होने के नाते अमरीकी लोगों की सुरक्षा ही मेरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

– हम इस्लामिक स्टेट को रोकने के लिए काम कर रहे हैं। हम उनको उनकी जमीन पर ही रोक रहे हैं, उनकी फंडिंग रोक रहे हैं।

– हमारी सेना ने आतंकवादियों के कई सुरक्षित ठिकानों को खत्म किया है और ओसामा बिन लादेन को मारा है।

– घर पर हमें आतंकियों से मिलकर लडऩा होगा। कांग्रेस को तुरंत कई कइम उठाने होंगे।

– हमें इराक और सीरिया में एक लंबे व भारी जमीनी लड़ाई में नहीं जाना है।

इस दौरान ओबामा ने साफ किया कि हम किसी लंबी लड़ाई में नहीं फंसना चाहते। कैलिफॉर्निया में हुए हमले को आतंकी करार देते हुए उन्होंने कहा, अमरीका आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग को और कड़ा किया जाएगा। घर पर हमें आतंकवादियों से हमें मिलकर लडऩा होगा। गौरतलब है की इसी सप्ताह सन बर्नाडिनो में गोलीबारी में 14 लोग मारे गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .