Home > India News > बारिश से बेहाल अमेठी, दर्जनों घरों में घुसा पानी,व्यवस्था में जुटा प्रशासन

बारिश से बेहाल अमेठी, दर्जनों घरों में घुसा पानी,व्यवस्था में जुटा प्रशासन

अमेठी : जनपद में लगातार हो रही बारिश से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त है। वही जिले में एक गांव ऐसा भी है जिसके लिए यह बारिश आफत की बारिश साबित हो रही है। इस गांव के दर्जनों घरों में बारिश का पानी घुसने भारी समस्या बन गई और इनका गुजर बशर दूभर हो गया ।

वही ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन से शिकायत कर कर के थक चुके है लेकिन किसी ने भी इनके समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया। यही वजह है कि हम नरकीय जीवन जीने को मजबूर हो गए। ग्रामीणों द्वारा काफी मिन्नतों के बाद अब प्रशासन वैकल्पिक पानी निकालने में जुटा है ।

ताजा मामला अमेठी जिले मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत गाजनपुर दुवरिया गाँव का है। जहां बारिश होने से बारिश का पानी करीब दर्जनों घरों में इसलिए घुस जाता है कि यहां सड़क का निर्माण तो किया गया। लेकिन नाली का निर्माण नही होने से बारिश का पानी की निकासी नही होने से बारिश का पानी इन घरों में घुस जाता है।

बरसात इनके लिए किसी परेशानियों का मौसम बनकर आता है। ग्रामीणों ने बताया कि इस बात को कई बार प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है लेकिन स्थिति बद से बदतर बनी हुई है। इस गांव के घरों में पानी भरने से ऐसा लगता है कि मानो नाली इनके घरों के अंदर से होकर गुजरा है जिससे इनके घरों की स्थिति ऐसी हो जाती है जैसे इनका घर कोई स्विमिंग पूल है।

घरों का बर्तन इस पानी में तैरते नजर आ जाएंगे वहीं ऐसी स्थिति में घर में रहना-सोना-पीना-खाना सभी मुश्किल से गुजरता है। पीड़ित ग्रामीण बताते है कि प्रशासन को कई बार कहने एक बावजूद नाली निर्माण का कार्य को अनदेखी किया जा रहा है। जिससे इस तरह की समस्या हर बरसात में उनको झेलनी पड़ती है। वहीं रहने खाने पीने के साथ साथ बच्चो को रात्रि में कोई घटना का डर हमेशा सताते रहता है।

ये बोले जिम्मेदार

वहीं ग्रामीणों की सूचना पर प्रशासनिक अमले के साथ पहुचे तहसीलदार मुसाफिरखाना महात्मा सिंह ने बताया कि बारिश का पानी कई घरों में जमा हो गया है पानी की निकासी की व्यवस्था की जा रही है ।

रिपोर्ट @ राम मिश्रा

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com